मथुरा कांड के लिए राज्य के साथ केंद्र सरकार भी दोषी : मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने मथुरा के जवाहरबाग कांड के सम्बंध में कहा है कि इसके लिए यूपी की सपा सरकार के साथ-साथ केन्द्र सरकार भी कम जिम्मेदार नहीं है।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Jun 2016 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jun 2016 07:26 PM (IST)
मथुरा कांड के लिए राज्य के साथ केंद्र सरकार भी दोषी : मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने मथुरा के जवाहरबाग कांड के चार दिन बाद चुप्पी तोड़ते हुए ङ्क्षहसक घटना के लिए सपा सरकार के साथ ही केंद्र को भी दोषी करार दिया। भाजपाइयों पर नाटकबाजी करने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल की खामोशी पर सवाल उठाया और सपा सरकार के विरूद्ध उचित संवैधानिक कार्रवाई की मांग की। उनका कहना था कि घटना की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार सीबीआइ जांच कराने की पहल क्यों नहीं कर रहीं?

एक बयान में मायावती ने कहा कि सपा शासनकाल में कानून व्यवस्था चौपट है और राज्यपाल खामोश हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दो वर्ष से सरकारी संपत्ति कब्जाने पर कोई कार्रवाई नहीं करने की जनता को वजह बतानी चाहिए। मायावती ने कहा कि धार्मिक नगरी जहां तीर्थ यात्रियों की हमेशा ही भीड़ रहती है। वहां ङ्क्षहसक संघर्ष में करीब 30 लोगों और दो पुलिस अधिकारियों की जान चली जाना बड़ी लापरवाही है। केंद्र सरकार के खुफिया तंत्र की जिम्मेदारी थी कि समय रहते राज्य सरकार को सचेत करें। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से रिपोर्ट भी नहीं मांगी गई और केंद्रीय मंत्री केवल बयानबाजी में जुटे है। केंद्र सरकार अपने स्तर पर कोई कार्रवाई करने के बजाए लीपापोती में लगी रहती है। जिस प्रदेश का प्रधानमंत्री खुद प्रतिनिधित्व करने हो वहां की जनता का दहशत में जीना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस बारे में केंद्र सरकार राज्यपाल से रिपोर्ट मांगने के अलावा एडवाइजरी भी भेज सकती थी। बसपा के खिलाफ भाजपा व सपा पर आपस में मिले होने का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि दोनों दलों के कारण ही प्रदेश की आमजनता का जीवन मुहाल है।

chat bot
आपका साथी