सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले- यूपी में बहन-बेटियां आत्महत्या करने पर मजबूर, परिवारवालों का दर्द समझे सरकार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में तेज से बढ़ रहे हैं। यूपी सरकार परिवारवालों के दर्द को समझे।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 03:19 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 03:21 PM (IST)
सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले- यूपी में बहन-बेटियां आत्महत्या करने पर मजबूर, परिवारवालों का दर्द समझे सरकार
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार मिशन शक्ति और पिकं बूथ जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है।

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में तेज से बढ़ रहे हैं। यूपी सरकार परिवारवालों के दर्द को समझे। उन्होंने कहा कि सरकार मिशन शक्ति और पिकं बूथ जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'महिलाओं के खिलाफ जिस प्रकार दुष्कर्म, यौन उत्पीड़न और छेड़खानी के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं, उससे निराश होकर भाजपा सरकार में बहन-बेटियां आत्महत्या करने पर मजबूर हो रही हैं और सरकार ‘मिशन शक्ति’ व ‘पिंक बूथ’ जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है।सरकार परिवारवालों का दर्द समझे।

महिलाओं के ख़िलाफ़ जिस प्रकार बलात्कार, यौन उत्पीड़न व छेड़खानी के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं उससे निराश होकर भाजपा सरकार में बहन-बेटियाँ आत्महत्या करने पर मजबूर हो रही हैं और सरकार ‘मिशन शक्ति’ व ‘पिंक बूथ’ जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है.

सरकार परिवारवालों का दर्द समझे.

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) November 18, 2020

बुनकरों को परेशान कर रही है भाजपा सरकार : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जानबूझकर बुनकरों को परेशान कर रही है। उसे उनकी तरक्की और खुशहाली नापसंद है। भाजपा सरकार ने समाजवादी सरकार के समय बुनकरों की वर्ष 2006 की विद्युत फ्लैट रेट योजना समाप्त कर उनकी रोजी-रोटी पर वार किया है। लोकभवन में बैठकर सरकार को कमजोर समाज के लोगों पर अन्याय नहीं करना चाहिए। समाजवादी सरकार बनने पर बुनकरों पर अन्याय नहीं होने देंगे। उनको ज्यादा से ज्यादा सहूलियतें दी जाएंगी।

सबसे ज्यादा आर्थिक संकट में बुनकर : अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना संकट और लॉकडाउन से सबसे ज्यादा आर्थिक संकट में बुनकर हैं। उन्हें बिजली की पुरानी सुविधा मिलनी चाहिए। समाजवादी सरकार में वाराणसी में 24 घंटे बिजली दी जा रही थी यद्यपि यूपी का बिजली कोटा केंद्र ने नहीं बढ़ाया था। भाजपा राज में एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। बुनकर समाज के प्रति भाजपा सरकार भेदभाव, अन्याय और राजनीतिक उपेक्षा प्रदर्शित कर रही हैं। वह चालाकी की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि बुनकर और समाजवादी पार्टी के रिश्ते अटूट हैं। बुनकर समाज को आज जो तकलीफें उठानी पड़ रही हैं, समाजवादी सरकार बनने पर उन्हें दूर करने में पीछे नहीं रहेंगे।

chat bot
आपका साथी