Smriti Irani Amethi Visit: विकास के साथ भावनात्मक डोर की मजबूती पर स्मृति का जोर, अरसे बाद गढ़ में दिखे तीखे तेवर

Smriti Irani Amethi Visit स्मृति का अमेठी दौरा कई मायनें में रहा अहम अरसे बाद गढ़ में दिखे दीदी के तीखे तेवर। स्‍मृति ने कहा दीदी बनी हूं तो निभाऊंगी हर एक फर्ज समस्याओं को एक-एक कर दूर करना ही मेरा मकसद।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 04:44 PM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 04:44 PM (IST)
Smriti Irani Amethi Visit: विकास के साथ भावनात्मक डोर की मजबूती पर स्मृति का जोर, अरसे बाद गढ़ में दिखे तीखे तेवर
Smriti Irani Amethi Visit: स्मृति का अमेठी दौरा, कई मायनें में रहा अहम।

अमेठी [दिलीप सिंह]। Smriti Irani Amethi Visit: सर्द मौसम में गुनगुनी धूप व पछुआ हवाओं के झोंकों से सुहाना हुआ मौसम, खेतों में फैली गेहूं की हरियाली और सरसों के खिलखिलाते फूलों के बीच रास्तों से गुजरता केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी का कारवां तीन जिलों में फैलें संसदीय क्षेत्र के हर कोने में पहुंच यह बताने का प्रयास किया कि उनके लिए पूरी अमेठी एक सी ही है। हर क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता में है तो हर गांव व घर से उनका एक सा लगाव है। कहीं चौपाल तो कहीं अपनों की पीड़ा। कहीं हंसी ठिठोली व खुशनुमा माहौल तो कहीं विकास व सौगात के साथ सियासत की गहरी बात। यह अलग-अलग दृश्य हैं, लेकिन पिछले तीन दिनों में यह सब अमेठी में एक साथ दिखे। 

केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी का तिलोई विधान सभा क्षेत्र के सिंहपुर से शुरू हुआ तीन दिवसीय अमेठी दौरा सलोन विधान विधान सभा क्षेत्र हाजीपुर में पीएम के मन की बात को सुनने के साथ खत्म हुआ। स्मृति ने अमेठी जिले के साथ ही रायबरेली व सुलतानपुर में फैले अपने संसदीय क्षेत्र के हलियापुर व परशदेपुर, डीह के रास्ते हाजीपुर गांव पहुंची।

तिलोई ब्लाक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह कहते हैं कि दीदी ने तीन दिन में अमेठी की हर एक समस्या को करीब से देखने के साथ उनका समाधान कराने का भी प्रयास किया। हलियापुर के हिन्देश ने कहा कि दीदी ने गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों को सुविधाएं मुहैया कराने का आदेश दिया। ऐसे में लोगों के मन में वर्षों से कायम समस्याओं के दूर होने का विश्वास जगा है। 

प्रियंक हरि विजय तिवारी धीरू ने कह कि तीन दिन में दीदी ने सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके निदान की पूरी व्यवस्था की है। नवोदय में 80 करोड़ की विकास योजनाओं के शुरूआत के साथ अरबों की लागत से बनने वाली सड़क व सेतू की मांग कर स्मृति ने विकास की नई राह बनाने की पहल की तो रविवार को सुबह पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह से छोटी-छोटी पर गंभीर समस्यों पर बात की और कार्रवाई की बात कही। 

 

सीएम से की बड़ी परियोजनाओं को समय से पूरा कराने की मांग

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर संसदीय क्षेत्र की बड़ी परियोजनाओं को समय से पूरा कराने की मांग की। स्मृति ने मुख्यमंत्री को पत्र देकर यह भी बताया कि मेडिकल कालेज, ट्रामा सेंटर व पुलिस लाइन, जिला न्यायालय बनने की जैसी बड़ी परियोजनाओं के पूरा होने से अमेठी जिले के लोगों को बेवजह दूसरे जिलों में आने-जाने से राहत मिलेगी।

हर समस्या पर है ध्यान 

दीदी स्मृति की हर समस्या के समाधान पर जोर है। वह अमेठी के सम्पूर्ण विकास को लेकर फिक्रमंद है। मुख्यमंत्री जी ने भी दीदी की मांग पर बड़ी परियोजनाओं को शीघ्रता से पूरा कराने का भरोसा दिया है। 

chat bot
आपका साथी