बाराबंकी होकर चलने वाली बसों का किराया आज से महंगा, इतनी ढीली करनी होगी जेब

बाराबंकी बस स्टेशन पर रुकेंगी सभी एसी बसें। स्थानीय यात्रियों को नहीं जाना पड़ेगा बाराबंकी। 11 रुपये तक की वृद्धि होगी किराये में 16 लग्जरी बसों का बाराबंकी में होगा ठहराव।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 09:22 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 09:22 AM (IST)
बाराबंकी होकर चलने वाली बसों का किराया आज से महंगा, इतनी ढीली करनी होगी जेब
बाराबंकी होकर चलने वाली बसों का किराया आज से महंगा, इतनी ढीली करनी होगी जेब

लखनऊ, जेएनएन। परिवहन निगम की लंबी दूरी की बाराबंकी से होकर गुजरने वाली लग्जरी सेवाओं का किराया मंगलवार से महंगा हो जाएगा। साधारण सेवाओं में पांच रुपये, शताब्दी में सात रुपये और लग्जरी सेवाओं यानी वॉल्वो, स्कैनिया में करीब 11 रुपये की वृद्धि होगी। इसकी वजह पांच किमी दूरी का अधिक होना है। यह व्यवस्था मंगलवार से लागू हो जाएगी। इसके साथ ही एसी बसों का ठहराव भी बाराबंकी में पहली बार शुरू हो जाएगा। इससे यात्रियों को सीधी सेवा का लाभ मिलेगा।

इसके साथ ही अब बाराबंकी से पूर्वांचल की ओर एसी सेवाओं में सफर करने वाले यात्रियों को बस पकडऩे के लिए बाईपास जाने की जरूरत नहीं रह जाएगी। लखनऊ रीजन की गोरखपुर, बस्ती, फैजाबाद, गोंडा, बहराइच, रूपईडिहा, नेपालगंज आदि की ओर जाने वाली लंबी दूरी की सेवाएं अब बाराबंकी के नए बस स्टेशन पर रुकेंगी। 16 वातानुकूलित बसें बाराबंकी होती हुई गुजरेंगी। इससे बाराबंकी और आसपास के लोगों को एसी सेवाओं का सीधा लाभ मिल सकेगा। 

बाराबंकी से ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा

इन एसी सेवाओं में सफर के लिए यात्रियों को मंगलवार से ऑनलाइन बुकिंग की भी सुविधा मिलने लगेगी। यात्री बाराबंकी से ही पूर्वांचल समेत इन सेवाओं से जुड़े रूट के लिए अग्रिम आरक्षण भी करा सकेंगे।

सेवा किराया (रुपये में) पहले-अब 

साधारण सेवा  - 54 - 59

शताब्दी बस   - 83 - 90

वॉल्वो, स्कैनिया बस - 119 - 130 

क्या कहते हैं जिम्मेदार ? 

लखनऊ रीजन क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस का कहना है कि अभी तक बाराबंकी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए एसी बसों की बस स्टेशन पर बोर्डिंग की व्यवस्था नहीं थी। अब यह नई व्यवस्था शुरू हो जाएगी। यात्रियों को तय रूट के लिए बाराबंकी से सीधी लग्जरी सेवाएं मिलेंगी।

सुलतानपुर होकर वाराणसी वाया जौनपुर वॉल्वो एसी आज से

लखनऊ से वाराणसी के लिए परिवहन निगम की वॉल्वो लग्जरी सेवा मंगलवार से शुरू हो रही है। आलमबाग टर्मिनल से यह बस सुबह 11 बजे निकलेगी। अरसे से इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह पहली बस सेवा होगी, जो वाया सुलतानपुर और जौनपुर होती हुई वाराणसी पहुंचेगी। इससे पहले बस वाया प्रतापगढ़ वाराणसी जाती थी। यह जानकारी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके गर्ग ने दी। उन्होंने बताया कि लखनऊ से चलकर दोपहर दो बजे सुलतानपुर, तीन बजे जौनपुर और शाम पांच बजे वाराणसी पहुंचेगी। बस का नंबर यूपी 32 सीजेड-2853 है। 315 किमी की दूरी यह बस तय करेगी। वापसी में वाराणसी से शाम सात बजे चलेगी। रात आठ बजकर पचपन मिनट पर जौनपुर पहुंचेगी। रात नौ बजकर पचपन मिनट पर सुलतानपुर और रात एक बजे लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल पर अंतिम ठहराव होगा। 

किराया प्रति सीट प्रति यात्री

आलमबाग से वाराणसी : 712 रुपया

सुलतानपुर से वाराणसी : 367 रुपया

जौनपुर से वाराणसी : 148 रुपया

chat bot
आपका साथी