RajyaSabha Election : भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर आज करेंगे नामांकन

समाजवादी पार्टी छोड़कर हाल में ही भाजपा में शामिल होने वाले सुरेंद्र नागर तथा संजय सेठ को भाजपा ने अपना राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Thu, 12 Sep 2019 11:10 AM (IST) Updated:Thu, 12 Sep 2019 11:19 AM (IST)
RajyaSabha Election : भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर आज करेंगे नामांकन
RajyaSabha Election : भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर आज करेंगे नामांकन

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दो रिक्त सीटों पर भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र नागर तथा संजय सेठ आज अपना-अपना नामांकन करेंगे। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा सदस्य का चुनाव 23 सितंबर को होगा।

समाजवादी पार्टी छोड़कर हाल में ही भाजपा में शामिल होने वाले सुरेंद्र नागर तथा संजय सेठ को भाजपा ने अपना राज्यसभा प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने दोनों नेताओं को टिकट दिया है। सुरेंद्र नागर ने दो अगस्त को और संजय सेठ ने पांच अगस्त को इस्तीफा दिया था। इनका कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक है। दोनों सीट के लिए राज्यसभा उपचुनाव 23 सितंबर को होगा। इसके लिए 5 सितम्बर को राज्यसभा उप चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई। दो सीटों पर नामांकन की अंतिम तारीख 12 सितंबर है। 13 को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 सितंबर को है। 23 सितम्बर को मतदान सुबह नौ से सांय चार बजे तक होगा। इसके बाद ही सांय पांच बजे से वोटों की गिनती होगी। माना जा रहा है कि नागर तथा सेठ का निर्विरोध चुनाव होगा। इनके खिलाफ अभी तक किसी ने नामांकन नहीं किया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के पास प्रचंड बहुमत है। ऐसे में दोनों राज्यसभा सीटों पर भाजपा की जीत तय मानी जा रही है।

उत्तर प्रदेश की दो राज्यसभा सीटों के उपचुनाव के लिए गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के साथ सुरेंद्र नागर और संजय सेठ विधान भवन में अपना पर्चा भरेंगे। सपा के इन दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। 

chat bot
आपका साथी