राजस्‍थान के राज्‍यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानूनों पर फैसले का किया स्वागत, बोले- जरूरत पड़ी तो दोबारा बनेगा

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कानून वापस लेने के पीएम मोदी के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो दोबारा कानून बन सकता है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 09:36 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 09:47 AM (IST)
राजस्‍थान के राज्‍यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानूनों पर फैसले का किया स्वागत, बोले- जरूरत पड़ी तो दोबारा बनेगा
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत किया है।

लखनऊ, जेएनएन। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कानून वापस लेने के पीएम मोदी के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो दोबारा कानून बन सकता है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के उन्नाव के भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने भी कहा है कि कानून बनते हैं, बिगड़ते और फिर वापस आ जाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुरु पर्व के मौके पर तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की थी। उनके इस ऐलान पर उत्तर प्रदेश के भदोही में प्रतिक्रिया देते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि सरकार ने कृषि कानूनों को किसानों को समझाने का प्रयास किया। कृषि कानून किसानों के हित में था। कोशिश रही की कृषि कानूनों के सकारात्मक पक्ष किसानों को समझा देंगे, लेकिन किसान आंदोलित थे। अंत में सरकार को यह लगा कि कानून वापस ले लिया जाए। फिर आगे इस संबंध में कानून बनाने की जरूरत पड़ी तो दोबारा बनाया जाएगा। फिलहाल इसे वापस लिया जा रहा है।

#WATCH | Bhadohi: Rajasthan Gov Kalraj Mishra says,"Govt tried to explain to farmers the pros of #FarmLaws. But they were adamant about repeal.Govt felt that it should be taken back&formed again later if needed but right now they should repeal as farmers are demanding..." (20.11) pic.twitter.com/3wHjXYaf2q

— ANI UP (@ANINewsUP) November 21, 2021

इससे पहले भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कृषि कानूनों को वापस लेने के सवाल पर कहा कि कानून तो बनते-बिगड़ते रहते हैं, वापस आ जाएंगे, दोबारा बन जाएंगे, कोई देर नहीं लगती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। मोदी ने कानून और राष्ट्र में से राष्ट्र को चुना। किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ लोग मंचों से खालिस्तान जिंदाबाद-पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगा रहे थे। सरकार ने उन पर अच्छा प्रहार किया है।

#WATCH | BJP MP Sakshi Maharaj says, "Bills(Farm Laws)have got nothing to do with polls...For PM Modi, nation comes first. Bills come, they're repealed, they can come back, they can be re-drafted. I thank PM that he chose nation over Bill&dealt a blow to wrong intentions."(20.11) pic.twitter.com/IIs8QCp4ty— ANI UP (@ANINewsUP) November 21, 2021

सांसद साक्षी महाराज ने पंजाब के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताने पर कहा कि सिद्धू के बयानों से उनकी पार्टी संकट में फंस जाती है, पर मैं संत होने के नाते सलाह देता हूं कि छोटे भाई को बड़े भाई के पास ही रहना चाहिए। वह पाकिस्तान चले जाएं। उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा को लेकर कहा कि 2022 चुनाव सामने हैं युद्ध के मैदान में आएं युद्ध लड़ें। समाजवादी पार्टी की विजय यात्रा को लेकर बोले कि अखिलेश यादव खिसियानी बिल्ली खंभा नोच रही है। विजय यात्रा निकालने से विजय नहीं होती है। विजय तो रामजी की कृपा से होगी। उनकी कृपा योगी और मोदी के साथ है।

chat bot
आपका साथी