Video: लखनऊ के चारबाग स्‍टेशन पर बड़ा हादसा टला, महिला RPF सिपाही ने बचाई यात्री की जान

गोमती एक्सप्रेस स्पेशल लखनऊ से नई दिल्ली के लिए चारबाग़ स्टेशन के प्लेटफार्म नंंबर एक से रवाना हुई थी। यह ट्रेन रफ्तार पकड़ ही रही थी कि एसी बोगी से एक महिला उतरने का प्रयास करने लगी और फ‍िसल कर ट्रेन और प्‍लेटफार्म के बीच घ‍िसटने लगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 01:48 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 12:44 AM (IST)
Video: लखनऊ के चारबाग स्‍टेशन पर बड़ा हादसा टला, महिला RPF सिपाही ने बचाई यात्री की जान
चलती ट्रेन से उतरने के दौरान पैर फ‍िसल जाने से घिसट रही थी महिला।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह एक महिला यात्री चलती ट्रेन से उतरते समय फिसल गई। महिला बोगी के पायदान और प्लेटफार्म के बीच फंस जाती, इससे पहले यहां तैनात महिला आरपीएफ  सिपाही ने तत्परता दिखाते हुए यात्री को बचा लिया।

Alert RPF personnel saved a woman in the nick of time from being crushed under moving train(02419,Lucknow Stn).The female passenger slipped while de boarding & was about to fall in the gap between d track & the platform,Lady Constable Sh.Vinita Kumari hauled the woman upto safety pic.twitter.com/ONJ62eCrG6— DRM/LKO/NR (@drmlko25) January 13, 2021

सुबह गोमती एक्सप्रेस स्पेशल लखनऊ से नई दिल्ली के लिए चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना हुई थी। यह ट्रेन रफ्तार पकड़ ही रही थी कि एसी बोगी से एक महिला उतरने का प्रयास करने लगी। इस बीच महिला का पैर फिसल गया। वह प्लेटफार्म पर घिसटने लगी। ड्यूटी पर तैनात महिला आरपीएफ सिपाही विनीता कुमारी ने दौड़कर महिला को प्लेटफार्म के नीचे जाने से बचा लिया। ट्रेन के जाने के बाद महिला की हालत को सामान्य कर उनको घर भेज दिया गया। इस मौके पर डीआरएम संजय त्रिपाठी ने आरपीएफ  महिला सिपाही को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। आरपीएफ महिला सिपाही की तैनाती इन दिनों मेरी सहेली टीम में है। 

नेपाली यात्रियों के लिए बोगी लगी: दक्षिण भारत जाने के लिए रेलवे ने नेपाल मूल के वासियों के लिए गोरखपुर से स्पेशल कोच लगा दिया। रेलवे ने गोरखपुर-कोचुवेली सुपरफास्ट स्पेशल से 200 नेपाली नागरिकों को रवाना किया। बढऩी स्टेशन से गोरखपुर लाकर इन नेपाली मूल के नागरिकों को स्पेशल कोच से रवाना किया गया। 

chat bot
आपका साथी