लखनऊ में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते ध्वस्त रही ट्रैफिक व्यवस्था

सबसे अधिक ट्रैफिक अशोक मार्ग पर होने के कारण निशातगंज तक वाहनों की कतारें लगी रहीं।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Fri, 15 Sep 2017 10:10 AM (IST) Updated:Fri, 15 Sep 2017 10:10 AM (IST)
लखनऊ में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते ध्वस्त रही ट्रैफिक व्यवस्था
लखनऊ में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते ध्वस्त रही ट्रैफिक व्यवस्था

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। विधानसभा मार्ग स्थित अंबेडकर महासभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम के मद्देनजर गुरुवार शाम घंटों यातायात व्यवस्था ध्वस्त रही। दोपहर राष्ट्रपति की फ्लीट जैसे ही 03:57 बजे कटाई पुल पहुंची तो हजरतगंज चौराहे पर यातायात रोक दिया गया। कार्यक्रम के समापन के बाद राष्ट्रपति जब यहां से रवाना हुए तो ट्रैफिक एकाएक छूटा तो हालात और बदतर हो गए।

दोपहर करीब 03:57 बजे राष्ट्रपति का काफिला कटाई पुल पहुंचा तो हजरतगंज चौराहे को आने और जाने वाले ट्रैफिक को रोक दिया गया। देखते ही देखते महात्मा गांधी मार्ग, रायल होटल से बीएन रोड, एनेक्सी रोड, भाजपा मुख्यालय से लालबाग रोड, अशोक मार्ग और राजभवन रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

सबसे अधिक ट्रैफिक अशोक मार्ग पर होने के कारण निशातगंज तक वाहनों की कतारें लगी रहीं। इसके अलावा राणाप्रताप मार्ग, नवल किशोर रोड, मीराबाई मार्ग पर भी भीषण जाम लग गया। करीब 04:25 बजे राष्ट्रपति अंबेडकर महासभा से रवाना हुए तो एकाएक ट्रैफिक छोड़ दिया गया। जिससे हालात और बदतर हो गए। आलम यह था कि चौराहे पर खड़े दर्जनों पुलिसकर्मियों द्वारा भी ट्रैफिक कंट्रोल कर पाना मुश्किल हो गया था।

यह भी पढ़ें: आसाराम बापू आश्रम ने अवैध रूप से हथिया ली लखनऊ नगर निगम की जमीन

तेज ध्वनि प्रदूषण हो रहा था। जल्दी निकलने की होड़ में वाहन चालक आड़े-तिरछे भाग रहे थे। देर शाम तक यह हालात बदतर बने रहे। वहीं, सहकारिता भवन और विधानभवन के आसपास पुलिस और वीआइपी ड्यूटी तैनात कर्मचारियों के वाहन खड़े थे। जिसके कारण और अधिक दिक्कतें रहीं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ रेलवे स्टेशन से तीन संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी