यूपी के इन जिलों के अधिकारियों से बोले प्रधानमंत्री मोदी, मेरे आगमन से पहले कूड़ा मुक्त करें शहर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सात दिसंबर को गोरखपुर आगमन से पहले सात दिसंबर तक गोरखपुर व बस्ती मंडल के नगरीय निकायों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसमें शहरों की साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइजेशन भी किया जाएगा। नगर विकास विभाग ने गुरुवार को इसके आदेश जारी कर दिए।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 12:24 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:14 PM (IST)
यूपी के इन जिलों के अधिकारियों से बोले प्रधानमंत्री मोदी, मेरे आगमन से पहले कूड़ा मुक्त करें शहर
अब प्रत्येक दिन विशेष सफाई अभियान की समीक्षा की जाएगी।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सात दिसंबर को गोरखपुर आगमन से पहले सात दिसंबर तक गोरखपुर व बस्ती मंडल के नगरीय निकायों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसमें शहरों की साफ-सफाई के साथ ही सैनिटाइजेशन भी किया जाएगा। नगर विकास विभाग ने गुरुवार को इसके आदेश जारी कर दिए। साथ ही प्रत्येक दिन विशेष सफाई अभियान की समीक्षा की जाएगी।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात दिसंबर को गोरखपुर आ रहे हैं। वह यहां खाद कारखाना परिसर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अफसरों को गोरखपुर आने से पहले साफ-सफाई के निर्देश दिए थे। प्रधानमंत्री ने अफसरों से कहा था कि उनके आने के पहले गोरखपुर को कूड़ामुक्त कर दें, कहीं भी कूड़ा न दिखे। रैली के बाद भी आयोजन स्थल पर कूड़ा नहीं दिखना चाहिए।

प्रधानमंत्री के निर्देश मिलते ही नगर विकास विभाग साफ-सफाई की तैयारियों में जुट गया है।

अपर मुख्य सचिव नगर विकास डा. रजनीश दुबे ने गोरखपुर शहर ही नहीं बल्कि गोरखपुर व बस्ती मंडल के सभी नगरीय निकायों को सात दिसंबर तक विशेष सफाई अभियान चलाने व सैनिटाइजेशन के निर्देश दिए हैं। विशेष सफाई अभियान गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज, बस्ती, संतकबीरनगर व सिद्धार्थनगर में चलाया जाएगा। इस अभियान की समीक्षा स्थानीय निकाय निदेशालय करेगा। सभी नगरीय निकायों को प्रत्येक दिन की रिपोर्ट भी निदेशालय को भेजनी होगी।

chat bot
आपका साथी