पेरिस हमले की निंदा और याकूब कुरैशी को होशमंदी की सलाह

पेरिस में आतंकी हमले में मारे गए कार्टूनिस्ट के हत्यारे को 51 करोड़ का इनाम देने की घोषणा करने वाले मेरठ के बसपा नेता याकूब कुरैशी की मजम्मत करते हुए देवबंदी उलमा ने कहा कि वे समझदारी से ऐसा काम करें जिससे कि मुसलमानों का फायदा हो।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Thu, 08 Jan 2015 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jan 2015 08:40 PM (IST)
पेरिस हमले की निंदा और याकूब कुरैशी को होशमंदी की सलाह

लखनऊ। पेरिस में आतंकी हमले में मारे गए कार्टूनिस्ट के हत्यारे को 51 करोड़ का इनाम देने की घोषणा करने वाले मेरठ के बसपा नेता याकूब कुरैशी की मजम्मत करते हुए देवबंदी उलमा ने कहा कि वे समझदारी से ऐसा काम करें जिससे कि मुसलमानों का फायदा हो।

उत्तर प्रदेश के सहरनपुर जिले में स्थित देवबंद दारुल उलूम वक्फ के वरिष्ठ उस्ताद मुफ्ती आरिफ कासमी ने कहा कि पेरिस में तीन कार्टूनिस्ट समेत दस पत्रकारों और दो सुरक्षा कर्मियों की हत्या बेहद निंदनीय है। इस तरह के हालात के लिए यूरोपियन मुल्कों की दोगली पालिसी और मुस्लिम विरोधी नीति भी जिम्मेदार है। अगर वह इस मामले में इंसाफ से काम लेते तो इस तरह के हालात पैदा न होते। मुफ्ती आरिफ ने कहा कि याकूब कुरैशी को जज्बात में न बहकर पूरे होश और समझदारी से काम लेना चाहिए। इस तरह के बयानों से उन्हें बचना चाहिए।

अल कुरान फाउंडेशन के अध्यक्ष मौलाना नदीमुल वाजदी ने कहा कि यदि मुस्लिम संगठन द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है तो बेहद गलत है। याकूब कुरैशी के बयान पर वाजदी ने कहा कि जज्बाती बातों से किसी का भला होने वाला नहीं है। याकूब कुरैशी को ऐसे बयानों से बचकर होशमंदी से काम लेना चाहिए।

मदरसा जामियातुल अनवरिया के मोहतमिम मौलाना नसीम अख्तर शाह कैसर ने भी याकूब को ऐसे गैरजरूरी बयानों से बचने की सलाह दी है।

chat bot
आपका साथी