Lockdown 5.0 Unlock 1.0 in Lucknow: बेवजह सफर को अभी नजरंदाज कर रहे मुसाफिर

Lockdown 5.0 Unlock 1.0 in Lucknow बेहद जरूरी होने पर ही निकल रहा बाहर।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 07:58 AM (IST)
Lockdown 5.0 Unlock 1.0 in Lucknow: बेवजह सफर को अभी नजरंदाज कर रहे मुसाफिर
Lockdown 5.0 Unlock 1.0 in Lucknow: बेवजह सफर को अभी नजरंदाज कर रहे मुसाफिर

लखनऊ, जेएनएन। Lockdown 5.0 Unlock 1.0 in Lucknow: कोरोना संक्रमण को लेकर अति सतर्कता कहें या फिर यात्रियों का मजबूरी में ही रोडवेज बसों में सफर करना। कम से कम बीते दो दिनों में राजधानी के बस स्टेशनों पर खड़ी बसें इसकी तस्दीक कर रही हैं। मंगलवार को भी तीनों बस स्टेशनों पर सन्नाटा ही रहा। बेहद जरूरी होने पर ही यात्रियों ने रोडवेज बसों का सहारा लिया। स्टेशनों पर बसों की कतार लगी रही। आज चालक परिचालक बस अड्डों पर यात्रियों का इंतजार करते नजर आए।

राजधानी के बस स्टेशनों से सीमित बसों का ही संचालन हुआ। आमतौर पर परिवहन निगम की बसों से सूबे में रोज 15 से 16 लाख यात्री सफर करता है। लेकिन यात्रियों की उपलब्धता बेडे़ के अनुसार न हो पाने पर बसें खड़ी हैं। अभी पूरा बेड़ा संचालित नहीं हो पा रहा है। हालांकि बीती सोमवार की अपेक्षा दूसरे दिन मंगलवार को अधिक लोगों ने रोडवेज बसों को यात्रा के लिए चुना। प्रदेश के विभिन्न जिलों में 2867 बसों का संचालन हुआ और करीब 72, 334 मुसाफिरों ने इसमें सफर किया।

यात्रियों के इंतजार करते चालक-परिचालक

यात्रियों के इंतजार में चालक-परिचालक कैसरबाग बस अड्डे पर इंतजार करते दिखे। बाकायदा वर्दी में ड्राइवर कंडक्टर बस अड्डा परिसर में यात्री कुर्सियों पर जमे दिखे।

तीनों बस स्टेशनों पर रोडवेज बसों के संचालन का हाल

शाम पांच बजे तक शहर के तीनों बस स्टेशनों से करीब 5643 यात्रियों ने रोडवेज बसों का उपयोग किया। कुल 279 बसें चलाई गईं।

स्टेशन- बसें - यात्री

चारबाग-14 -244

कैसरबाग-85-2218

आलमबाग-180-3181

कुल योग-279-5643

क्या कहते हैं क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ? 

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक, यात्री अभी थोड़ी सतर्कता बरत रहा है। बसें खड़ी हैं लेकिन अपेक्षाकृत यात्री अभी नहीं मिल पा रहा है। हालांकि, प्रबंध निदेशक के निर्देश पर सभी बस स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तैयारियां हैं। बस से लेकर बस अड्डे तक तय गाइडलाइन के अनुरूप रोडवेज बसों का संचालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी