पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान, नहीं जाएगी बिजली

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए आज वोट डाले जाएंगे। निष्पक्ष मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के व्यापक इंतजाम हैं। जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए चार चरणों में होने वाले मतदान के पहले चरण में आज 218 विकास खंड में वोट डाले जाएंगे।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2015 10:07 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2015 09:58 AM (IST)
पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान, नहीं जाएगी बिजली

लखनऊ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए आज वोट डाले जाएंगे। निष्पक्ष मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के व्यापक इंतजाम हैं। जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए चार चरणों में होने वाले मतदान के पहले चरण में आज 218 विकास खंड में वोट डाले जाएंगे। 921 जिला पंचायत वार्ड तथा 20,022 क्षेत्र पंचायत वार्ड के सदस्य पद के मतदान के लिए कुल 20,605 मतदान केंद्र व 46,584 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। जिला पंचायत सदस्य के 849 पदों के लिए जहां 13,646 प्रत्याशी मैदान में हैं वहीं क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 1,01,689 उम्मीदवार हैं। पहले चरण में तकरीबन 2.93 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक किया जा सकेगा। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने देर रात बताया कि मतदान संबंधी सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रेक्षकों से तैयारियों का जायजा भी लिया। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर खासतौर से नजर रखने के निर्देश दिए।

नहीं जाएगी बिजली

पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र ने बताया कि शुक्रवार को जिन क्षेत्रों में मतदान है वहां गुरुवार शाम छह बजे से ही निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के निर्देश दिए गए हैं। मिश्र ने बताया कि शुक्रवार रात 12 बजे तक संबंधित क्षेत्र की बिजली कटौती नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी