होटल रेडिसन में नौ रसोइये RTPCR जांच में आए निगेटिव, अभिनेत्री महिमा चौधरी के जाने के बाद पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट

लखनऊ के रेडिसन होटल के नौ रसोइयों को पॉजिटिव बता कर स्वास्थ्य विभाग ने 48 घंटे के लिए मंगलवार को सील कर दिया था वह सभी आरटी-पीसीआर जांच में बुधवार को निगेटिव निकले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई पर भी सवाल खड़ा हो रहा है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:53 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 03:06 PM (IST)
होटल रेडिसन में नौ रसोइये RTPCR जांच में आए निगेटिव, अभिनेत्री महिमा चौधरी के जाने के बाद पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट
लखनऊ के जिस होटल रेडिसन में महिमा चौधरी रूकी थी वहां नौ रसोइयों समेत 60 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के कैंट रोड स्थित जिस रेडिसन होटल के नौ रसोइयों को पॉजिटिव बता कर स्वास्थ्य विभाग ने 48 घंटे के लिए मंगलवार को सील कर दिया था, वह सभी आरटी-पीसीआर जांच में बुधवार को निगेटिव निकले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई पर भी सवाल खड़ा हो रहा है। होटल संचालक ने बताया कि उन्होंने अपने सभी नौ कर्मियों की आरटी-पीसीआर जांच कराई तो वह सभी निगेटिव निकले। हालांकि स्वास्थ्य विभाग एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव हुए सभी नौ रसोइयों को अभी भी पॉजिटिव मानकर चल रहा है।

वहीं मंगलवार को जिन अन्य 60 कर्मचारियों व ठहरे लोगों के नमूने लिए गए थे, उन सभी की कोरोना रिपोर्ट भी बुधवार को निगेटिव आ गई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार की देर शाम होटल संचालक को गुरुवार से इसे फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। साथ ही होटल में दो दिन पहले ठहरे लोगों व उनकी यात्रा इत्यादि की सूची भी मांगी गई है। 28 फरवरी को यहां पर बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी भी ठहरी थी स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को होटल के 14 अन्य कर्मचारियों के नमूने भी लिए हैं जिसे आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया है। 

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमके सिंह ने बताया कि जो नौ लोग एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, उसके बाद उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराने की जरूरत नहीं होती। उन्हें पॉजिटिव ही माना जाता है। संचालक ने कहां जांच कराई है, इसकी जानकारी भी विभाग के पास नहीं है। होटल को गुरुवार से खोलने का निर्देश दे दिया गया है।

यह भी पढ़े: Lucknow Coronavirus News: लखनऊ के होटल के नौ कर्मचारी संक्रम‍ित, यहां ठहरी थीं अभिनेत्री महिमा चौधरी

रेडिशन होटल संचालक गौरव गुलाटी ने बताया कि हमारे जिन नौ रसोइयों को स्वास्थ्य विभाग ने एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव बताया था, उन सभी की हमने आरटी-पीसीआर जांच कराई है। सभी रसोइए निगेटिव निकले हैं। बिना किसी संक्रमित मरीज के 48 घंटे तक होटल सील रहने से हमें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है।

chat bot
आपका साथी