लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव आज दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट करने उनके सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पहुंचे। भेंट पूर्व निर्धारित नहीं थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Wed, 16 May 2018 03:33 PM (IST) Updated:Wed, 16 May 2018 09:01 PM (IST)
लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव
लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव

लखनऊ (जेएनएन)। कैराना-नूरपुर में हो रहे उप चुनाव और सपा व बसपा की बढ़ती नजदीकियों के बीच बुधवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर पहुंचे। दोनों के बीच लगभग 20 मिनट तक बात हुई। माना जा रहा है कि मुलायम ने पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें व अखिलेश यादव को मिले सरकारी आवास को खाली न करने का आग्रह योगी से किया और इसके लिए अपनी ओर से फार्मूला भी सामने रखा।


योगी से मुलायम की मुलाकात बुधवार को राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गई। यूं तो योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद से मुलायम की यह उनसे तीसरी मुलाकात थी, लेकिन व्यक्तिगत रूप से पहली। इससे पहले योगी के शपथ ग्रहण समारोह में वह अखिलेश के साथ पहुंचे थे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए रात्रिभोज में भी मुलायम शामिल हुए थे।

बुधवार को मुलायम दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री के पांच कालिदास स्थित सरकारी आवास पर पहुंचे। बीस मिनट तक दोनों में वार्ता का क्रम चला। सूत्रों के अनुसार इस बीच मुलायम सिंह ने यह जानना चाहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों का आवास बचाने के लिए सरकार क्या कर रही है? ध्यान रहे, सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित विशाल आवास उनसे खाली कराने का आदेश दिया है।


मुलायम ने अपने साथ ही बेटे अखिलेश को बतौर पूर्व मुख्यमंत्री आवंटित आवास भी न खाली कराने का योगी से आग्रह किया। यह सुझाव भी दिया कि यदि सरकार की मजबूरी बन जाए तो चार विक्रमादित्य मार्ग (अखिलेश का आवास) और पांच विक्रमादित्य मार्ग (मुलायम के आवास) को क्रमश: नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी और विधान परिषद में विपक्ष के नेता अहमद हसन को आवंटित किया जा सकता है।

सरकार तैयार कर रही नोटिस
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर प्रदेश में छह पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, मायावती, अखिलेश यादव, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह और नारायण दत्त तिवारी का सरकारी आवास खाली कराया जाना है। राज्य संपत्ति विभाग इन्हें नोटिस जारी करने की तैयारी कर रहा है।

chat bot
आपका साथी