विधान परिषद में विपक्ष के नेता चुने गए अखिलेश यादव

जैसा कि पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे उसी के अनुरूप पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव आभी भी बैठक में नहीं पहुंचे।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2017 12:47 PM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2017 03:13 PM (IST)
विधान परिषद में विपक्ष के नेता चुने गए अखिलेश यादव
विधान परिषद में विपक्ष के नेता चुने गए अखिलेश यादव

लखनऊ (जेएनएन)। सपा विधायकों व विधान परिषद सदस्यों की मौजूदगी में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को विधानमंडल दल का नेता चुना गया। अखिलेश यादव विधान परिषद में विपक्ष के नेता होंगे। इसके पहले कल विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर रामगोविंद चौधरी को चुना जा चुका है।

खबरों के अनुसार बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी आगामी 15 अप्रैल से सक्रिय सदस्यता अभियान चलायेगी। इसके लिये पार्टी नेता गांव-गांव जाकर लोगों को सपा सदस्य बनाएंगे। वहीं दूसरी तरफ जैसा कि पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे उसी के अनुरूप पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव आभी भी बैठक में नहीं पहुंचे।

गौरतलब है कि पार्टी मुख्यालय पर सुबह 10 बजे अखिलेश यादव ने पार्टी के सभी एमएलए, एमएलसी और बड़े पदाधिकारियों को मंथन के लिए बुलाया था। करीब एक घंटे तक चली बैठक में हार के कारण के अलावा संगठन को मजबूत करने पर चर्चा हुई। बैठक में ये भी तय किया गया कि 30 जून तक सदस्यता अभियान चलाया जायेगा।

यह भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी ने शिकस्त झेलने के बाद बदला कलेवर और नारा

chat bot
आपका साथी