अब मुख्तार अंसारी की हर गतिविधि पर UP सरकार की कड़ी नजर, बैरक की न‍िगरानी के खास इंतेजाम; एंटीजेन टेस्ट निगेटिव

Mukhtar Ansari News बैरक नंबर 16 के आसपास बाडी वार्न कैमरों के साथ मुस्तैद किए गए जेलकर्मी। मुस्तैद किए गए जेलकर्मी। बांदा जेल में दो और डिप्टी जेलरों तथा करीब 20 हेड जेल वार्डर व जेल वार्डर की अतिरिक्त तैनाती।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 07:06 AM (IST)
अब मुख्तार अंसारी की हर गतिविधि पर UP सरकार की कड़ी नजर, बैरक की न‍िगरानी के खास इंतेजाम; एंटीजेन टेस्ट निगेटिव
मुख्तार अंसारी की जेल में कोरोना जांच कराई गई। आरटीपीसीआर रिपोर्ट नौ अप्रैल की शाम तक आने की उम्मीद है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। Mukhtar Ansari News: पंजाब की रूपनगर जेल से आने के बाद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को कड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया है। कारागार मुख्यालय स्थित कमांड सेंटर से मुख्तार की हर गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जेल की प्रशासनिक व सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए बांदा के सिटी मजिस्ट्रेट को बांदा जेल के प्रभारी जेल अधीक्षक का कार्यभार सौंपा गया है। केवल इतना ही नहीं, बांदा जेल में दो और डिप्टी जेलरों तथा करीब 20 हेड जेल वार्डर व जेल वार्डर की अतिरिक्त तैनाती भी की गई है। बैरक नंबर 16 के आसपास मुस्तैद जेलकर्मी बाडी वार्न कैमरों से लैस हैं। यहां ड्रोन कैमरे से निगरानी की भी योजना है। 

डीजी जेल आनन्द कुमार का कहना है कि मुख्तार अंसारी का मेडिकल कालेज, बांदा  के चिकित्सकों की  टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया है, जिसने तात्कालिक तौर पर मुख्तार को स्वास्थ्य की कोई समस्या नहीं बताई है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप बांदा के जिला प्रशासन व सीएमओ की मदद से मुख्तार अंसारी की स्वास्थ्य व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है। 

डीजी के अनुसार रूपनगर जेल में मुख्तार अंसारी की कोरोना जांच किए जाने की कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। लिहाजा बुधवार को मुख्तार अंसारी की जेल में कोरोना जांच कराई गई। एंटीजेन टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल ले लिया गया है। आरटीपीसीआर रिपोर्ट नौ अप्रैल की शाम तक आने की उम्मीद है। बांदा जेल की बाहरी सुरक्षा के लिए डेढ़ सेक्शन पीएसी तैनात थी। आइजी रेंज स्तर से जेल के बाहर एक प्लाटून पीएसी और तैनात की गई है। 

chat bot
आपका साथी