शिक्षक स्नातक एमएलसी चुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया गड़बड़ी का आरोप

डीएम ने निर्वाचन अधिकारियों को आदेश दिया कि जहां कहीं भी शिकायत हो उसकी जांच कराई जाए और फार्म 8 का इस्तेमाल कर गलत नामों को हटाया जाए। डीएम ने यह भी कहा कि सूची प्रकाशित करने से पहले सभी पार्टी के प्रत्यशियों से आपत्ति मांगी जाएगी

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:43 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 08:43 AM (IST)
शिक्षक स्नातक एमएलसी चुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया गड़बड़ी का आरोप
राजधानी में 100 से अधिक मतदान केंद्र बनाए जाएंगे।

लखनऊ, जेएनएन। एमएलसी सीट के लिए होने वाले चुनाव के लिए राजधानी में 100 से अधिक मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इसमें से 76 बूथ स्नातकों के लिए होंगे जबकि 34 पर शिक्षक अपना मतदान कर सकेंगे। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में देर शाम चुनाव को लेकर बैठक आयोजित की गई । बैठक में स्नातक शिक्षक चुनाव के संभावित प्रत्याशियों और उनके प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया कुछ प्रतिनिधियों का आरोप था कि मतदाता सूची में गड़बड़ी की गई है कांग्रेस के प्रत्याशी बृजेश कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों को फायदा देने के लिए मतदाता सूची में गड़बड़ी की जा रही है। ऐसे लोगो को मतदाता सूची से शामिल किया जा रहा जो पत्र नही है। 

इस पर डीएम ने निर्वाचन अधिकारियों को आदेश दिया कि जहां कहीं भी शिकायत हो उसकी जांच कराई जाए और फार्म 8 का इस्तेमाल कर गलत नामों को हटाया जाए। डीएम ने यह भी कहा कि सूची प्रकाशित करने से पहले सभी पार्टी के प्रत्यशियों से आपत्ति मांगी जाएगी और शिकायतों के निस्तारण के बाद ही वोटर लिस्ट फाइनल होगी। शिक्षक स्नातक एमएलसी सीट के लिए लखनऊ के अलावा हरदोई, खीरी, सीतापुर, रायबरेली बाराबंकी और प्रतापगढ़ में मतदाता सूची पर काम चल रहा है। आयोग ने अभी चुनाव की तारीख की घोषणा नही की है।

जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी अभय प्रताप का कहना है कि शिक्षक स्नातक चुनाव के लिए हर चुनाव में नई सूची बनायी जाती है। इस बार भी इस पर काम होब्रह है और प्रत्येक जिले में वोटर बनाये जा रहे है। आयोग के अगले आदेश तक मतदाता सूची बनने का काम जारी रहेगा। अगर कोई वोटर बनना चाहता है तो उसको स्नातक हुए कम से कम तीन साल होना चाहिए। यही नियम शिक्षक मतदाता सूची के लिए भी लागू होगा।

chat bot
आपका साथी