शरारती तत्व फैला रहे लखनऊ में मिनी लॉकडाउन की अफवाह, सोशल मीडिया पर Viral हो रहा फर्जी मैसेज

लखनऊ आप भी अफवाहों से रहें सावधान। शासन की ओर से जारी नहीं हुआ मिनी लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू का आदेश। हालांकि वायरल मैसेज में अराजक तत्वों ने लिखा था कि सरकार मिनी लॉकडाउन कर रही है।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:14 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 09:14 AM (IST)
शरारती तत्व फैला रहे लखनऊ में मिनी लॉकडाउन की अफवाह, सोशल मीडिया पर Viral हो रहा फर्जी मैसेज
आप भी अफवाहों से रहें सावधान। शासन की ओर से जारी नहीं हुआ मिनी लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू का आदेश।

लखनऊ, जेएनएन। सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस को लेकर तरह तरह की अफवाह फैल रही है। हाल में ही शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैला दी कि उत्तर प्रदेश सरकार मिनी लॉकडाउन की तैयारी में है। हालांकि वायरल मैसेज में अराजक तत्वों ने लिखा था कि सरकार मिनी लॉकडाउन कर रही है।

लॉकडाउन के बाद शरारती तत्वों ने मिनी लॉकडाउन शब्द का इस्तेमाल किया, जिससे लोग गुमराह हो सकें। नतीजा यह हुआ कि तमाम लोग परेशान हुए और अपने शुभचिंतकों से फोन पर इस मुद्दे पर बात करने लगे। सैकड़ों लोगों ने पुलिस अधिकारियों से भी इस संबंध में फोन पर बातचीत की, जिन्हें बताया गया कि इस तरह का कोई आदेश नहीं हुआ है। बावजूद इसके अलग-अलग सरकारी विभागों में मिनी लॉक डाउन को लेकर आम जनमानस के फोन आ रहे हैं।

वायरल मैसेज के हिसाब से यह बताने की कोशिश की गई है कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जाएगा। यही नहीं वाट्सएप पर कुछ अराजक तत्व नाइट कर्फ्यू का मैसेज भी वायरल कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, शासन ने भी इस बात को स्पष्ट तौर पर खारिज किया है कि सरकार की ओर से किसी भी प्रकार का लॉकडाउन किया जा रहा है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर आए दिन इस तरह के फर्जी मैसेज वायरल होते हैं और लोगों को परेशान करते हैं।

chat bot
आपका साथी