हिंदू धर्म विरोधी नारा लगाने में ओवैसी की पार्टी का मेरठ नगर अध्यक्ष गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में पांव पसारने के प्रयास में लगी हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआईएम) विवादों में है। मेरठ में परसों हिंदू धर्म विरोधी नारेबाजी में इस पार्टी के नगर अध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2016 11:10 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2016 11:52 AM (IST)
हिंदू धर्म विरोधी नारा लगाने में ओवैसी की पार्टी का मेरठ नगर अध्यक्ष गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पांव पसारने के प्रयास में लगी हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआईएम) विवादों में है। मेरठ में परसों हिंदू धर्म विरोधी नारेबाजी में इस पार्टी के नगर अध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है।

एआइएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी है। जिसके मेरठ के नगर अध्यक्ष अध्यक्ष डा. वलीउर्रहमान को पुलिस ने आज तड़के गिरफ्तार किया है। डा. वलीउर्रहमान को हिंदू धर्म विरोधी नारा लगाने के आरोप में पकड़ा गया है। गौरतलब है कि मेरठ के सरधना में परसों कुछ लोगों ने हिंदू धर्म विरोधी नारेबाजी की थी। जिसके कारण कल तक शहर का माहौल काफी तनावपूर्ण था और कुछ क्षेत्रों में तो धारा 144 लगाई गई थी।

मेरठ के सरधना में कल दिनभर आक्रोश पनपता रहा। कई जगह पर पीएसी के जवानों को साथ लेकर शरारती तत्वों के घरों पर दबिश डालने के बाद भी उन्हें पकड़ा नहीं जा सका है। मुकदमा दर्ज होने के बाद सभी आरोपी गांव छोड़कर भाग गये। परसों आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के प्रदर्शन बस स्टैंड पुलिस चौकी पर हिंदू धर्म विरोधी नारेबाजी की गई थी। इस प्रदर्शन में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआइएमआइएम) के नगर अध्यक्ष डा. वलीउर्रहमान शामिल थे। देर रात मामला अफसरों के संज्ञान में आने के बाद पुलिस की ओर से जाट आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के तहसील अध्यक्ष अमित गौतम, तहसील महासचिव गौरव पार्चा और डा. वलीउर्रहमान समेत कई अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी गांव छोड़कर भाग गए। पीएसी को साथ लेकर सीओ ब्रिजेश कुमार के नेतृत्व में टीम लगाकर आरोपियों की धरपकड़ को ताबड़तोड़ दबिशें दी गई। दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल कार्यकर्ता विधायक संगीत सोम के आवास पर एकत्र हुए और विभाग संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र महाराज व विभाग छात्र प्रमुख मिलन सोम के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए थाने पहुंचे। सीओ ब्रिजेश कुमार का घेराव कर नारेबाजी की गई। सीओ ने 24 घंटे में आरोपियों को पकडऩे का आश्वासन दिया, जबकि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को आरोपी पकडऩे के लिए 48 घंटे की मोहलत दी।

आरोपियों पर रासुका की मांग

मेरठ के सरधना में हिन्दू धर्म विरोधी नारे लगाने वालों पर रासुका में कार्रवाई की मांग को लेकर हिन्दू स्वाभिमान संस्था के पदाधिकारियों ने कल पुलिस ऑफिस पर प्रदर्शन किया।

हिंदू धर्म विरोधी नारा लगाने पहले से ही तय था

सरधना में जाट आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंदू धर्म के विरोध में नारे लगाना पहले से ही तय था। इस प्रदर्शन से कई घंटे पहले 'हिंदू धर्म मुर्दाबाद' लिखी तख्ती मोहल्ला भाटवाडा के अंबेडकर भवन में तैयार की गई थी। सुबह करीब 11 बजे ही मोहल्ला भाटवाडा में प्रदर्शन में 'हिंदू धर्म मुर्दाबाद' लिखी तख्ती तैयार की गई। एआइएमआइएम नगर अध्यक्ष डा. वलीउर्रहमान का यह कहना है कि हिंदू धर्म विरोधी नारेबाजी उसके संज्ञान में नहीं है, झूठ निकला। दरअसल ' हिंदू धर्म मुर्दाबाद' लिखी तख्ती काफी देर तक डा. वलीउर्रहमान के हाथ में रही। वह देवी मंदिर पर भी प्रदर्शन में था। प्रदर्शन के वीडियो से यह साफ स्पष्ट हो गया। प्रदर्शन में कई बच्चों को भी मामूली लालच देकर शामिल किया गया।

chat bot
आपका साथी