18 अप्रैल तक बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, जानिए क्‍या रहेगा व‍िकल्‍प

पांचवे चरण की अधिसूचना जारी होने पर 10 से 18 अप्रैल तक लागू रहेगा डायवर्जन। कलेक्ट्रेट में लोकसभा क्षेत्र मोहनलालगंज व लखनऊ के प्रत्याशियों का होगा नामांकन।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 10:08 PM (IST)
18 अप्रैल तक बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, जानिए क्‍या रहेगा व‍िकल्‍प
18 अप्रैल तक बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, जानिए क्‍या रहेगा व‍िकल्‍प

लखनऊ, जेएनएन। लोक सभा सामान्य निवार्चन 2019 के पांचवे चरण की अधिसूचना जारी होने पर 10 से 18 अप्रैल तक शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। इस दौरान लोकसभा क्षेत्र मोहनलालगंज और लखनऊ के प्रत्याशी कलेक्ट्रेट स्थित दो कक्षों में नामांकन कराएंगे। नामांकन के दौरान सरकारी अवकाश के दिनों में डायवर्जन व्यवस्था नहीं लागू रहेगी। स्वास्थ्य भवन तिराहे से चकबस्त चौराहे के बीच सामान्य वाहनों का आवागम प्रतिबंधित रहेगा। यह जानकारी कार्यवाहक एएसपी ट्रैफिक अभिषेक वर्मा ने दी। 

डायवर्जन व्यवस्था  अमीनाबाद से आइटी और निशातगंज जाने वाले वाहन कैसरबाग बस स्टैंड से कोतवाली के रास्ते अशोक लॉट चौराहे से बायें परिवर्तन चौक के रास्ते जाएंगे।  निशातगंज व आइटी से अमीनाबाद को जाने वाले वाहन परिवर्तन चौक से अशोक लाट और कैसरबाग चौराहे के रास्ते जा सकेंगे।  कैसरबाग बस स्टैंड से रोडवेज बसें बलरामपुर ढाल से शहीद स्मारक और डालीगंज पुल के रास्ते जा सकेंगी।  हरदोई व सीतापुर से आने वाली रोडवेज बसे डालीगंज पुलिस से शहीद स्मारक, सीडीआरआई, परिवर्तन चौक, कैसरबाग अशोक लॉट चौराहे से जा सकेंगी।  फैजाबाद रोड, गोमतीनगर से आने वाली रोडवेज बस समतामूलक, संकल्प वाटिका, चिरैयाझील, क्लार्क अवध तिराहे से परिवर्तन चौक, कैसरबाग अशोक लॉट चौराहे के रास्ते जा सकेंगी।  कैसरबाग से चकबस्त की ओर जाने वाले वाहन चकबस्त चौराहे से बायें अथवा दाहिने मुड़कर गंतव्य को जा सकेंगे।  हजरतगंज से परिवर्तन चौक को जाने वाले वाहन डीएम आवास पेट्रोल पंप से सीधे केडीसिंह स्टेडियम तिराहा से दाहिने चिरैयाझील के रास्ते जाएंगे। 

पार्किंग व्यवस्था  अधिवक्तागण एवं अधिकारी एवं कर्मचारियों के वाहनों की पार्किंग डीएम आफिस के पीछे नारी निकेतन वाली सड़क पर होगी।  प्रत्याशियों के साथ आने वाले वाहनों की पार्किंग परिवर्तन चौक से मकबरा रोड, बली प्रेक्षागृह एवं बीएचएम पार्क और टेलीफोन एक्सचेंज के सामने सड़क किनारे पार्क होंगे।  बड़े वाहनों की पार्किंग अवध क्लार्क क पीछे सड़क किनारे एक लाइन में होगी। 

chat bot
आपका साथी