Lucknow Roads: संभल कर चलिए, जान ले सकती हैं लखनऊ की ये खतरनाक सड़कें

Lucknow Roads अधिकांश सड़कों पर गहरे गड्ढों ने किया शहर का बुरा हाल शाम होते ही बेहद खतरनाक हो जाती हैं यह सड़कें। गड्ढा मुक्त करने का नारा राजधानी में ही हो रहा कोरा साबित। कोहरे में बढ़ी शहरवासियों की आफत।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:53 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:53 AM (IST)
Lucknow Roads: संभल कर चलिए, जान ले सकती हैं लखनऊ की ये खतरनाक सड़कें
Lucknow Roads: अधिकांश सड़कों पर गहरे गड्ढों ने किया शहर का बुरा हाल।

लखनऊ, जेएनएन। Lucknow Roads: कोहरे में गड्ढों वाली सड़कें जानलेवा बन सकती है। रोड लाइट का बेहतर इंतजाम न होने से यह सड़कें शाम बाद और खतरनाक हो जाती हैं। यही कारण है कि गहरे गड्ढे वाली सड़क ने बुधवार को रायबरेली रोड पर वृंदावन कॉलोनी क्षेत्र में एक जान ले ली थी, लेकिन हकीकत यह है कि गड्ढा मुक्त करने का नारा राजधानी में ही कोरा साबित हो रहा है। शहर की सड़कों का बुरा हाल है और उसमे गहरे गड्ढे तक हो गए हैं। इन सड़कों को बनाने में सरकारी महकमे बजट का रोना रो रहे हैं।

वृंदावन कालोनी महीनों से खराब सड़क में पारा निवासी बुजुर्ग राजकुमार बत्रा की स्कूटी गड्ढे में फंस गई थी बुजुर्ग अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर गए। वह संभलते, पीछे से आ रहे डंपर ने उन्हें रौंद दिया। वह सेक्टर सात स्थित रेलवे ओवरब्रिज के नीचे पहुंचे थे और यह हादसा हो गया। वृंदावन कालोनी जाने वाली मुख्य मार्ग पररेलवे ओवरब्रिज के नीचे की सड़क लंबे समय से खराब है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क के खराब होने की कई बार शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

यह घटना एक बानगी है लेकिन हकीकत यह है कि शहर की सड़कों का बुरा हाल है। सहारा अस्पताल से भरवारा जाने वाली सड़क पर तो हर कुछ कदम पर गहरे गड्ढे हैं। यहां तो जरा सा चूके तो वाहन समेत गिरना तय है। लोहिया पथ पर 1090 चौराहे से गोमतीनगर जाने वाली सड़क का तो बुरा हाल है और ओवरब्रिज की सड़क हाथ पैर तोडऩे के लिए तैयार रहती है।

अमीनाबाद जैसे व्यवस्तम बाजार में तो सड़कों पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। लालबाग, कैसरबाग व उससे जुड़े इलाकों समेत आलमबाग में सीवर लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़कों को अभी तक नहीं बनाया गया है और हर कोई बचकर ही निकल रहा है।

chat bot
आपका साथी