लखनऊ में भीषण विस्फोट, मैनपुरी के कंटेनर चालक की मौत

राजधानी लखनऊ के मडिय़ांव थाना क्षेत्र में भीषण बम विस्फोट होने से एक की मौत हो गई। सूचना पर एसएसपी राजेश कुमार पांडे मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कराई अभी विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पा रहा है।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2015 01:56 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2015 09:24 PM (IST)
लखनऊ में भीषण विस्फोट, मैनपुरी के कंटेनर चालक की मौत

लखनऊ। सुबह करीब 11:30 बजे लखनऊ के मडिय़ांव छठा मिल के पास बम विस्फोट से ट्रेलर चालक मनोज कुमार (25) के चीथड़े उड़ गए। धमाका इतना तेज था कि उसका शव हवा में करीब 20 मीटर ऊंचाई तक उछलने के बाद तालाब में जा गिरा। घटना से आस-पड़ोस में कंपनियों और निर्माणाधीन मैरिज हाल में काम कर रहे मजदूर कांप गए। चालक कानपुर से ट्रेलर में सरिया लादकर बिसवां जा रहा था। मैनपुरी के नाइल नगरिया गांव निवासी मनोज कुमार ट्रेलर चालक था। वह कानपुर पनकी इंडस्ट्रियल एरिया से ट्रेलर में सरिया लादकर फुफेरे भाई गांधी के साथ बिसवां जा रहा था। पीछे उसका साथी अजय सिंह निवासी कानपुर देहात मइयाना गजनेर दूसरे ट्रेलर पर था। गांधी के मुताबिक सीतापुर रोड स्थित जेसीबी कंपनी के पास मनोज और पीछे आ रहे अजय ने अपनी गाड़ी रोक दी। मनोज गाड़ी से उतरा और बोतल लेकर हाई वे किनारे बने तालाब के पास शौच के लिए चला गया। गांधी ने बताया कि वह और अजय दोनों बात कर रहे थे। इस बीच एक जोरदार धमाके से वह दोनों थर्रा उठे। पीछे मुड़ते ही देखा कि धमाके से मनोज करीब 20 फीट ऊंचाई तक उछल गया। विस्फोट से धुंआ फैल गया। सड़क पर चल रहे राहगीरों ने गाडिय़ां रोक दीं और पूरी सड़क पर सन्नाटा छा गया। बारूद की भीषण गंध आ रही थी। कुछ दी देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई। आधे घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने तालाब से मनोज का शव खोज निकाला। सूचना पर डीआइजी, एसएसपी, एसपी टीजी जय प्रकाश और बम स्क्वायड दस्ते, डाग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय का कहना है कि मौके पर कुछ लहसुन बम बरामद हुए हैं। संभवत: दीपावली के बाद किसी ने कपड़े या पालीथीन में लपेट कर फेंक दिया होगा। ट्रेलर चालक द्वारा बीड़ी पीने के लिए जलाई गई माचिस की तीली या बीड़ी के संपर्क में आने से विस्फोट हुआ और उसकी मौत हो गई। बरामद बम के अवशेषों को जांच के लिए भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी