ऐशबाग में हाईटेक रैन बसेरा बनाएगा लखनऊ विकास प्राधिकरण, सुविधाओं से होगा लैस

आम आदमी के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण आधुनिक सुविधाओं से लैस रैन बसेरा बनाया जाएगा। कई मंजिला रैन बसेरा लखनऊ के लिए आईकॉन होगा जिसमें लिफ्ट भी होगी। ऐशबाग में बनने वाले इस रैन बसेरा में सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद होंगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 14 Nov 2020 07:00 AM (IST)
ऐशबाग में हाईटेक रैन बसेरा बनाएगा लखनऊ विकास प्राधिकरण, सुविधाओं से होगा लैस
लखनऊ में एलडीए बनाएगा हाईटेक मल्टी स्टोरी रैन बसेरा, मूलभूत सुविधाओं के साथ रहेगी लिफ्ट।

लखनऊ [अंशू दीक्षित]। आम आदमी के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण आधुनिक सुविधाओं से लैस रैन बसेरा बनाया जाएगा। कई मंजिला रैन बसेरा लखनऊ के लिए आईकॉन होगा। ऐशबाग में बनने वाले इस रैन बसेरा में सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी। उद्देश्य होगा कि अन्य जिलों से आने वाला व्यक्ति यहां आराम से रुक सके। पार्किंग के साथ ही कमरों में बेड, शौचालय में गीजर, मेस की सुविधा होंगी। एलडीए जल्द ही वास्तुविद का टेंडर करने जा रही है। इसके बाद इसका नक्शा पास होगा। उद्देश्य है कि आगामी चंद महीनों में यह बनकर तैयार हो जाए। 

गुरुवार को डीएम व एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बैठक में यह फैसला किया है। कई घंटे चली बैठक में चार बिन्दु मुख्य रहे। इनमें इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की 34 हजार स्कवायर फीट जमीन पर मल्टी स्टोरी रैन बसेरा बनाने पर जोर रहा। यह रैन बसेरा मल्टी स्टोरी होने के साथ ही दो से तीन सभागार रहेंगे। इसकी क्षमता करीब एक हजार लोगों के रुकने की होगी। यह रैन बसेरा नगर निगम के रैन बसेरों से कई गुना बेहतर होगा। इसे ऐशबाग में एलडीए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम को दी गई जमीन से चंद कदम दूरी पर खाली पड़ी जमीन पर प्रस्तावित किया गया है। वहीं सहारा शहर, मलेशेमऊ की अर्जित जमीन की पैमाइश और प्रबंध नगर योजना को लेकर भी डीएम ने जल्द से जल्द काम करने के निर्देश दिए। 

नगर निगम को किया जाएगा हैंडओर

एलडीए द्वारा रैन बसेरा बनाने के बाद इसे नगर निगम को हैंडओर कर दिया जाएगा। इसका संचालन नगर निगम ही करेगा। वर्तमान में नगर निगम के पास हर जोन में रैन बसेरा पहले से संचालित हो रहे हैं। यह रैन बसेरा इन सबसे बिल्कुल अलग होगा। डीएम व एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश स्वयं पूरे प्रोजेक्ट की मानीटरिंग करेंगे।

chat bot
आपका साथी