प्रेमी ने खून से भरी प्रेमिका की मांग, फिर दोनों ने कर ली आत्महत्या

कन्नौज में मौत को गले लगाने से पहले युगल जोड़े ने कमरे में ही शादी की पूरी रस्म की और युवक ने अपने खून से युवती की मांग भरी। फिर छत की कुंडी पर दोनों ने फंदा लगाकर जान दे दी।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Thu, 11 Feb 2016 12:07 PM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2016 02:29 PM (IST)
प्रेमी ने खून से भरी प्रेमिका की मांग, फिर दोनों ने कर ली आत्महत्या

लखनऊ। कन्नौज में मौत को गले लगाने से पहले युगल जोड़े ने कमरे में ही शादी की पूरी रस्म की और युवक ने अपने खून से युवती की मांग भरी। फिर छत की कुंडी पर दोनों ने फंदा लगाकर जान दे दी।

कन्नौज कोतवाली क्षेत्र में एक ऐसा प्रेम प्रसंग का मामला आया, जिसने सुना वह हैरान रह गया। मौत को गले लगाने से पहले युगल जोड़े ने कमरे में ही शादी की पूरी रस्म की और युवक ने अपने खून से युवती की मांग भरी। फिर छत की कुंडी पर दोनों ने फंदा लगाकर जान दे दी।

युवक के परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरु कर दी है। बुधवार को कोतवाली क्षेत्र के धारानगर निवासी बालकृष्ण वर्मा के घर के बाहरी कमरे में उनके 27 वर्षीय पुत्र गिरजाशंकर और पड़ोसी श्यामसुंदर वर्मा की 21 वर्षीय पुत्री नीरज देवी का शव फांसी पर लटका मिला। परिजनों ने दरवाजा तोड़ा तो अवाक रह गए। परिजनों ने बताया कि गिरजाशंकर की हाथ पर खून था, वहीं निरजा की मांग भरी थी।

बचपन से कर रहे थे एक-दूजे से प्यार

बताया जा रहा है कि गिरजाशंकर का नीरज देवी के साथ कई दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जब गिरजाशंकर 11 वीं का छात्र और नीरजा 10 वीं की छात्र थी, तभी दोनों की आंख मिली और दो दिल एक हो गए। दोनों जवान हुए तो प्यार भी बढ़ता और परवान चढ़ता गया। गिरजाशंकर के पिता को जब जानकारी हुई तो उन्होंने उसकी शादी तय कर दी। गिरजाशंकर ने शादी करने से इंकार कर दिया तो परिजनों ने जबरन उसकी शादी करवा दी, लेकिन शादी होने के बावजूद गिरजा और नीरजा का प्यार कम नहीं हुआ। प्रेमसंबंधों की चर्चा सार्वजनिक हो गई तो नीरज के पिता श्यामसुंदर ने उसके विवाह के लिए वर तलाश लिया। इन दिनों नीरज के घर पर उसके विवाह की चल रही थी।

नीरज पहुंची गिरजा के घर, चुनी मौत

पिता ने बताया कि गिरजाशंकर अपने बाहर के कमरे में लेटा था। किसी तरह से वहां नीरज भी पहुंच गई। दोनों ने कमरे में ही छत के कुंडे से एक रस्सी बांध ली। एक सिरे में गिरजाशंकर व दूसरे दूसरे सिरे में नीरज फांसी पर झूल गई। जब तक लोगों को जानकारी होती तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। बताया, गिरजाशंकर कमरे से बाहर न निकलने पर परिजनों ने जाकर देखा तो दोनों के शव फंदे में लटकते मिले। यह देख घर में कोहराम मच गया तथा मृतकों को देखने के लिए आसपास के गांव की भीड़ जुट गई।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी बीएल यादव ने बताया कि जांच की जा रही है। फिलहाल किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है। इस कारण अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

chat bot
आपका साथी