लखनऊ से देहरादून व हरिद्वार बसों का सफर शुरू, पहले दिन बसें फुल

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम और उत्तराखंड के बीच गुरुवार से बस सेवा का संचालन शुरू हो गया है। लखनऊ से देहरादून व हरिद्वार के लिए बसें शुरू स्लीपर कोच पिंक और जनरथ सेवा में यात्रियों की जुटी भीड़।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 09:34 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 09:34 PM (IST)
लखनऊ से देहरादून व हरिद्वार बसों का सफर शुरू, पहले दिन बसें फुल
लखनऊ से देहरादून व हरिद्वार के लिए बसें शुरू, स्लीपर कोच, पिंक और जनरथ सेवा में यात्रियों की जुटी भीड़।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम और उत्तराखंड के बीच गुरुवार से बस सेवा का संचालन शुरू हो गया है। पहले दिन ही निगम प्रबंधन को बेहतर परिणाम देखने को मिले।लखनऊ कैसरबाग बस स्टेशन से तीन बसों का संचालन शुरू हुआ। इनमें से स्लीपर कोच फुल हो गया। 

शाम चार बजे देहरादून जाने वाली जनरथ बसों में भी जगह नहीं थी। रात नौ बजे वाली पिंक बस में गुरुवार देर शाम तक कुछ ही सीटें शेष रह गई थीं। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि लंबे समय बाद बसों में यात्रियों का टोटा खत्म हुआ है। कैसरबाग बस अड्डे से रोज तीन बसें उत्तराखंड के लिए चलना शुरू हो गई हैं। इनमें से दो देहरादून और एक हरिद्वार की बस है। पहले दिन उत्तराखंड जाने वाली तीनों बस सेवाओं में 90 फीसद सीटें फुल रहीं। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए चार और बसें बढ़ाए जाने के लिए परिवहन निगम मुख्यालय प्रस्ताव भेजा जा रहा है।सुरक्षित सफर के लिए रात्रिकालीन बसों में दो चालक रात आठ बजे के बाद बस स्टेशनों से जाने वाली रोडवेज बसों में दो चालक रहेंगे। लंबी दूरी को देखते हुए इस निर्णय पर अमल करना शुरू कर दिया गया है। इससे रात में नींद या थकान से होने वाले बस हादसों को रोका जा सके। एमडी धीरज साहू ने बस हादसों पर समीक्षा करते हुए सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को रात्रिकालीन बस सेवाओं में दो चालक तैनात करने को कहा है। चालकों से संबंधित इन आदेशों को सख्ती से अमल में लाया जाए।

chat bot
आपका साथी