मुंबई से आने वाली ये पांच ट्रेनें निरस्त, घर से निकलने से पहले चेक कर लें स्‍टेटस Lucknow News

लगातार बारिश से रेलवे ने उठाया कदम तीस हजार यात्री परेशान। नहीं हुई वैकल्पिक व्यवस्था लखनऊ व आसपास के यात्री सबसे ज्यादा प्रभावित।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 04 Aug 2019 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2019 05:33 PM (IST)
मुंबई से आने वाली ये पांच ट्रेनें निरस्त, घर से निकलने से पहले चेक कर लें स्‍टेटस Lucknow News
मुंबई से आने वाली ये पांच ट्रेनें निरस्त, घर से निकलने से पहले चेक कर लें स्‍टेटस Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। मुंबई में हो रही लगातार बारिश से जन जीवन जहां अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं ट्रेनों के संचालन पर भी बुरा असर पड़ा है। नतीजतन, मुंबई से लखनऊ और आसपास के जिलों को आने वाले यात्रियों की राह मुश्किल हो गई है। रविवार को मुंबई से गोरखपुर, प्रतापगढ़, लखनऊ, सुलतानपुर आने वाली पांच ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया गया है, इससे आने और जाने वाले तीस हजार से अधिक यात्रियों को अपनी यात्री निरस्त करनी पड़ी। 

रेलवे अफसरों के मुताबिक उक्त ट्रेनें सोमवार को लखनऊ नहीं आएंगी। वहीं, शनिवार को लखनऊ से मुंबई के लिए रवाना हुई पुष्पक एक्सप्रेस का संचालन भी छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के स्थान पर मनमाड तक ही किया गया है। वहीं, निरस्त ट्रेनों का कोई विकल्प उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। 

ट्रैक पर भरा है पानी

रेलवे अधिकारियों के अनुसार मुंबई में हो रही बारिश के चलते अभी कुछ दिनों तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। संचालन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि ट्रैक पर कई-कई फीट तक पानी भर गया है। इसके चलते ट्रेनें निरस्त करनी पड़ रही हैं। 

ये ट्रेनें प्रभावित 

रविवार को मुंबई से रवाना होने वाली ट्रेन संख्या 12542 एलटीटी-गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, 12173 उद्योग नगरी एक्सप्रेस, 11015 कुशीनगर एक्सप्रेस, 12143 एलटीटी-सुलतानपुर एक्सप्रेस, 12534 पुष्पक एक्सप्रेस का संचालन रद रहा। लिहाजा, ये ट्रेनें सोमवार को लखनऊ नहीं आएंगी। वहीं, 12533 लखनऊ-सीएसटीएम पुष्पक एक्सप्रेस का संचालन मनमाड तक किया गया। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी