सीएम काम न करेंगे तो केंद्र को दूंगा रिपोर्ट : नाईक

लखनऊ। राज्यपाल राम नाइक का मानना है कि जब देश के प्रधानमंत्री विकास की राह को आगे बढ़ाने के

By Edited By: Publish:Fri, 17 Oct 2014 02:32 PM (IST) Updated:Fri, 17 Oct 2014 02:32 PM (IST)
सीएम काम न करेंगे तो केंद्र को दूंगा रिपोर्ट : नाईक

लखनऊ। राज्यपाल राम नाइक का मानना है कि जब देश के प्रधानमंत्री विकास की राह को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं तो सभी मुख्यमंत्रियों को भी अपने प्रदेश के विकास के लिए जमकर मेहनत करनी चाहिए। अगर यूपी के मुख्यमंत्री काम नहीं करते हैं तो मैं केंद्र को उनकी रिपोर्ट दे दूंगा।

आगरा में कल राज्यपाल राम नाईक ने नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स के धर्मपाल विद्यार्थी स्मृति व्याख्यान समारोह में कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था में सुधार की बहुत जरूरत है। ंउन्होंने कहा कि माहौल ऐसा होना चाहिए कि रात के 11 बजे भी अकेली कोई भी महिला घर से बाहर जा सकें। श्री नाइक ने जनप्रतिनिधियों को सलाह दी कि व्यापार-उद्योगों की समस्या सुलझाने को तत्परता से काम करना चाहिए। प्रधानमंत्री यह बात समझते हैं और काम करते हैं। राज्यपाल ने कहा कि जब मैं पेट्रोलियम मंत्री था, तब फीरोजाबाद के कांच उद्योग की समस्या लेकर यहां के सांसद मेरे पास आए। मैंने मुश्किल को समझ गैस उपलब्ध कराई। जनप्रतिनिधियों को गंभीरता से काम करना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि आगरा के पर्यटन उद्योग में अपार संभावनाएं हैं। ताज हर कोई देखना चाहता है, यह भारतीय इंजीनियरिंग का कमाल है। उन्होंने कहा दुर्भाग्यपूर्ण है कि आगरा के लिए बहुत कम फ्लाइट चल रही हैं, इसकी मुख्य वजह एटीएफ पर वेट की दर का 21 फीसद होना है। इसको चार फीसद पर लाने को मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

पेठा विदेशों में ज्यादा हो सप्लाई

राज्यपाल ने आगरा के पेठा उद्योग को विकसित करने की बात कही। उन्होंने कहा आगरा का पेठा जितना विदेशों में जाना चाहिए, उतना नहीं जा रहा है।

chat bot
आपका साथी