ऑनर किलिंग : प्रेमी के साथ भागी युवती की घर लाकर हत्या

समाज में प्रेम का गला घोटने वालों को किसी भी शिक्षा का कोई फर्क नहीं पकड़ा। प्रेमी के साथ घर छोड़कर भागी गोरखपुर के खोराबार के छोटकी कैथवलिया के रामदास की बेटी रंभा (20) की घर वापस आने के बाद गला घोटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद से रंभा

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 24 Jan 2015 09:57 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jan 2015 10:01 AM (IST)
ऑनर किलिंग : प्रेमी के साथ भागी युवती की घर लाकर हत्या

लखनऊ। समाज में प्रेम का गला घोटने वालों को किसी भी शिक्षा का कोई फर्क नहीं पकड़ा। प्रेमी के साथ घर छोड़कर भागी गोरखपुर के खोराबार के छोटकी कैथवलिया के रामदास की बेटी रंभा (20) की घर वापस आने के बाद गला घोटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद से रंभा के परिवार के लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं। प्रेमी के परिवारवालों ने भी रात में ही गांव छोड़ दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस शुरुआती छानबीन के आधार पर आनर किलिंग का मामला मान रही है।

रंभा का पड़ोस के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध था। जानकारी होने पर परिवार के लोगों ने कड़ी निगरानी शुरू कर दी साथ ही उसकी शादी भी तय कर दी। 23 जनवरी को बरात आनी थी। इस बीच 14 जनवरी को ही रंभा प्रेमी के साथ घर से फरार हो गई। परिवारवालों ने उसे तलाशना शुरू किया तो लुधियाना, पंजाब में प्रेमी के साथ होने का पता चला। इसके बाद दोनों के परिवार के लोग लुधियाना पहुंचे। धूमधाम से दोनों की शादी कराने का भरोसा देकर उन्हें साथ लेकर गुरुवार की शाम को घर पहुंचे।

उसी दिन रात दो बजे के पास रंभा के घर वालों ने सौ नंबर पर फोन कर सूचना दी कि उनकी बेटी रंभा आग लगाकर खुदकुशी की कोशिश कर रही है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। सारा मामला जानने के बाद उन्होंने रंभा को समझाया और इस संबंध में कल दोनों परिवारों को बैठाकर कोई रास्ता निकालने का आश्वासन देकर चले गए। शुक्रवार को सुबह रामदास के घर का मुख्य दरवाजा तो खुला था लेकिन कोई हलचल नहीं हो रही थी। शक होने पर पड़ोस के कुछ लोग घर के अंदर गए तो बरामदे में रंभा की लाश मिली। उसके गले पर कसने और खरोंच के निशान थे। दोनों पैर की एडिय़ों पर जमीन पर बार-बार रगडऩे के निशान भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी