UP: अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग की र‍िपोर्ट, मायावती बोलीं- सरकार के न‍िवेश और देश की अर्थव्‍यवस्‍था का क्‍या होगा

अमेर‍िका के हिंडनबर्ग की अदाणी समूह पर र‍िपोर्ट आने के बाद शेयर बाजार में हलचल मच गई है। बसपा प्रमुख मायावती ने इस मामले में सरकार पर हमलावर होते हुए कहा क‍ि करोड़ो लोगों की गाढ़ी कमाई लगी है और सरकार चुप है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 28 Jan 2023 01:23 PM (IST) Updated:Sat, 28 Jan 2023 08:58 PM (IST)
UP: अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग की र‍िपोर्ट, मायावती बोलीं- सरकार के न‍िवेश और देश की अर्थव्‍यवस्‍था का क्‍या होगा
UP Politics: मायावती ने सरकार पर बोला हमला

लखनऊ, जेएनएन। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग की र‍िपोर्ट आने के बाद सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने कहा क‍ि इस र‍िपोर्ट से शेयर बजार पर बुरा प्रभाव पड़ा है। लोगों की गाढ़ी कमाई जुड़ी है और सरकार चुप है।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा क‍ि देश में पिछले दो दिनों से गणतंत्र दिवस से ज्यादा प्रमुख अदाणी उद्योग ग्रुप के सम्बंध में अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग की आई निगेटिव रिपोर्ट व उसका शेयर बाजार पर व्यापक बुरा प्रभाव आदि काफी चर्चाओं में है। सरकार चुप है जबकि देश के करोड़ों लोगों की गाढ़ी कमाई उससे जुड़ी हुई है।

इतना ही नहीं मायावती ने यह भी कहा क‍ि शेयरों में धोखाधड़ी आदि के आरोपों के बाद अदाणी की सम्पत्ति में 22.6 अरब डालर की कमी व उनके विश्व रैंकिंग घटने से ज्यादा लोग इससे चिन्तित हैं कि सरकार ने ग्रुप में जो भारी निवेश कर रखा है उसका क्या होगा? अर्थव्यवस्था का क्या होगा? बेचैनी व चिन्ता स्वाभाविक। समाधान जरूरी।

मायावती बोलीं क‍ि संसद के 31 जनवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र के प्रारंभ में ही सरकार को इस मुद्दे पर विस्तार से स्वयं ही वक्तव्य सदन के दोनों सदन में रखना चाहिए ताकि पूरे देश में व खासकर अर्बन मिडिल क्लास परिवारों में आर्थिक जगत तथा अदाणी ग्रुप आदि को लेकर छाई बेचैनी व मायूसी थोड़ी कम हो सके।

chat bot
आपका साथी