कार्य विश्लेषण के लिए भी करें प्रकाशन: राज्यपाल राम नाईक

मंत्री ब्रजेश पाठक की किताब स्वस्ति मार्ग का विमोचन राज्यपाल राम नाईक बोले- लोगों को दें अपने कामों की जानकारी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 10 Mar 2019 10:59 AM (IST) Updated:Sun, 10 Mar 2019 10:59 AM (IST)
कार्य विश्लेषण के लिए भी करें प्रकाशन: राज्यपाल राम नाईक
कार्य विश्लेषण के लिए भी करें प्रकाशन: राज्यपाल राम नाईक

लखनऊ, जेएनएन। आप जो भी काम करें, उसके बारे में लोगों को बताएं। अपने कामों की जानकारी देने के लिए उसका प्रकाशन करें। यह हर किसी के लिए बड़ी पूंजी होती है। इससे लोगों को भी पता चलता है कि आपने कितना काम किया और आपको भी इस बात की जानकारी होती है कि कौन सा काम रह गया है। 

राज्यपाल राम नाईक ने कानून एवं विधि मंत्री ब्रजेश पाठक की किताब स्वस्ति मार्ग के विमोचन कार्यक्रम में यह बातें कहीं। किताब में उनके दो साल के कार्यकाल के विवरण को संकलित किया गया है। गोमती नगर स्थित फेयर फील्ड मेरिएट होटल में विमोचन कार्यक्रम हुआ।

ये विधि एवं न्याय, अतिरिक्त ऊर्जा व राजनीतिक पेंशन विभाग के कार्यो एवं उपलब्धियों पर आधारित पुस्तक है। राज्यपाल राम नाईक ने पुस्तक में शामिल चित्रों व संकलन की प्रशंसा की। राज्यपाल ने इस पहल की सराहना करते हुए आमजन के लिए किए कार्यो के प्रति इसी तरह समर्पित रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि संस्कृत का श्लोक है कि अनारंभो की कार्यानाम प्रथममं बुद्धिलक्ष्णम यानी बुद्धिमान व्यक्ति का पहला लक्षण यह है कि कोई भी काम शुरू न करे। प्रारंभस्य अंत्यगमने द्वितीयम बुद्धि लक्षणम यानी यदि किसी कार्य को एक बार आपने शुरू कर दिया तो उसे पूरा करके ही दम लें।

राज्यपाल राम नाईक ने कार्यक्रम में मौजूद मंत्रियों को नसीहत देते हुए कहा कि बेहतर होगा कि अपने कार्यो का एक वर्ष पूरा होने पर ही प्रकाशन करें। इस दौरान प्राविधिक शिक्षामंत्री आशुतोष टंडन, सिंचाई मंत्री धर्मपाल, मोहसिन रजा, महाराष्ट्र सरकार के राज्यमंत्री अमरजीत, कवि डॉ. सुनील जोगी, ब्रजेश पाठक की पत्‍नी नम्रता पाठक, बेटी शुभांगी, मुकेश बहादुर सिंह, गौरव प्रकाश समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी