बेरोजगारों को व‍िदेश भेजने के नाम पर चल रहा था ठगी का खेल, लखनऊ में दो जालसाज ग‍िरफ्तार

Fraud in Lucknow लखनऊ में इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों जालसाज के खिलाफ इंदिरानगर की नीतू ने कुछ माह पूर्व मुकदमा दर्ज कराया था। नीतू को नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख से अधिक रुपये लिए थे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 06:53 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jan 2022 07:32 AM (IST)
बेरोजगारों को व‍िदेश भेजने के नाम पर चल रहा था ठगी का खेल, लखनऊ में दो जालसाज ग‍िरफ्तार
लखनऊ में गाजीपुर थाने की पुलिस ने दोनों को दबोचा, दर्जनों बेरोजगारों से कर चुके हैं ठगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गाजीपुर पुलिस ने मंगलवार देर रात क्षेत्र से दो जालसाजों को गिरफ्तार किया। दोनों बेरोजगारों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे। दुबई, जद्दा, मलेशिया में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करते थे। प्रति व्यक्ति दो से तीन लाख रुपये लेते थे। एसीपी गाजीपुर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार जालसाजों मे दिल्ली साउथ बदरपुर, मोहन बाबा नगर और उसका साथी सोनू उर्फ प्रवीन निवासी हर्ष विहार हरिहर नगर पार्ट तीन मीठापुर है। दोनों अपने कई साथियों के साथ मिलकर जालसाजी करते थे।

इंस्पेक्टर गाजीपुर रामेश्वर कुमार ने बताया कि दोनों के खिलाफ इंदिरानगर की नीतू ने कुछ माह पूर्व मुकदमा दर्ज कराया था। नीतू को नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख से अधिक रुपये लिए थे। दोनों जालसाजों के पास से नौ पासपोर्ट, दो चेकबुक, तीन वीजा, एक बैग में फार्म, छह मोबाइल, चिकित्सकीय प्रमाणपत्र व अन्य चीजें मिली हैं। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। गिरोह के अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

लघु मंत्रालय का फर्जी प्रमाणपत्र भी बरामद : इंस्पेक्टर ने बताया कि जालसाजों ने इंदिरानगर में ही ठगी का अाफिस खोल रखा था। लोगों पर विश्वास जताने के लिए आफिस में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम मंत्रालय का रजिस्ट्रेशन व प्रमाणपत्र मढ़वा कर रखा था। लोगों को बताते थे कि उनका लघु मंत्रालय में रजिस्ट्रेशन भी है। इससे बेरोजगारों को विश्वास हो जाता था।

chat bot
आपका साथी