डीजल-पेट्रोल भराते समय रहें सतर्क, कहीं आपके साथ भी न हो ऐसी गड़बड़ी

आगरा एक्सप्रेस के पास बालाजी फ्यूल पंप पर पकड़ी गई गड़बड़ी व्यवसायी ने घटतौली का लगाया आरोप, पेट्रोल पंप को नोटिस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 May 2018 11:47 AM (IST) Updated:Thu, 03 May 2018 11:56 AM (IST)
डीजल-पेट्रोल भराते समय रहें सतर्क, कहीं आपके साथ भी न हो ऐसी गड़बड़ी
डीजल-पेट्रोल भराते समय रहें सतर्क, कहीं आपके साथ भी न हो ऐसी गड़बड़ी

लखनऊ[जागरण संवाददाता]। तमाम चेतावनी और कार्रवाई के बाद भी पेट्रोल पंपों पर गड़बड़िया थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार(02 मई) को मोहान रोड स्थित एक पंप पर घटतौली और अधिक पैसे की शिकायत को लेकर जमकर बवाल हुआ। पुलिस और तेल कंपनी के अफसरों के हस्तक्षेप के बाद पेट्रोल पंप को चार सौ रुपये लौटाने पड़े। ये है पूरा मामला

व्यवसायी प्रदीप कुमार बिहार से दिल्ली जा रहे थे। आगरा एक्सप्रेस-वे से पहले सरोसा-भरोसा के पास बालाजी फ्यूल पर उन्होंने कार में 45 लीटर डीजल डलवाया। पेट्रोल पंप कर्मी ने कार्ड से 3415 रुपये काट लिए। प्रदीप कुमार को कम डीजल डालने का शक हुआ तो उन्होंने इसकी शिकायत की। थोड़ी ही देर में पुलिस के अलावा भारत पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारी भी आ गए। प्रदीप का आरोप था कि उनकी कार में पहले से ही 17-18 लीटर डीजल था फिर पेट्रोल पंप कर्मी ने 45 लीटर डीजल कैसे डाल दिया।

तीन हजार के बजाए 415 रुपये अधिक काटे

आखिरकार बाट माप विभाग के अधिकारियों ने तेल की जाच की। तेल की मात्रा तो सही निकली, लेकिन बिल में गड़बड़ी पकड़ी गई। तीन हजार के बजाए पेट्रोल पंप कर्मी ने 415 रुपये अधिक काट लिए। इस बाबत भारत पेट्रोलियम की ओर से पेट्रोल पंप संचालक को नोटिस जारी की गई है।

chat bot
आपका साथी