फिल्म के नाम पर दंपती पर आठ लाख ठगी का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

गाजीपुर थाने में दंपती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्म बनाने का दिया था झांसा।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 30 Mar 2019 09:54 AM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2019 09:54 AM (IST)
फिल्म के नाम पर दंपती पर आठ लाख ठगी का आरोप, रिपोर्ट दर्ज
फिल्म के नाम पर दंपती पर आठ लाख ठगी का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ, जेएनएन। बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं की मुख्य भूमिका को बताकर राजधानी में फिल्म बनाने का झांसा देकर आठ लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। कल्याणपुर के शिवानी विहार निवासी अनिल कुमार नायक ने इंदिरानगर में रहने वाले दुर्गेश पाठक और उनकी पत्नी कविता पाठक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि अनिल कुमार के मुताबिक दुर्गेश पाठक और उनकी पत्नी बी-ब्लाक इंदिरानगर में रहती हैं। सराहा शॉपिंग सेंटर में उनकी इमेज एंड क्रिएशन के नाम से फर्म है। दिसंबर 2017 में दुर्गेश ने कहा था कि वह बॉलीवुड चर्चित अभिनेताओं के साथ फिल्म बना रहे हैं। दोनों मुख्य अभिनेता हैं। फिल्म के नाम पर आठ लाख रुपये ले लिए। इसके बाद कोई फिल्म नहीं बनी। जब रुपयों की मांग की तो टाल -मटोल करने लगे। दबाव बनाने पर उन्होंने चेक दिया तो वह बाउंस हो गए। इसके बाद थाने पहुंचकर दुर्गेश और उनकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई।

आर संस कंपनी के खिलाफ ठगी का एक और मुकदमा

प्लाट दिलाने के नाम पर 3.60 लाख की ठगी का आरोप लगाते हुए सेवानिवृत्त दारोगा आशा जायसवाल समेत तीन लोगों ने आर संस इंफ्रालैंड डेवलपर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आशीष कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आशा जायसवाल खरगापुर गीतापुरी की रहने वाली हैं। उन्होंने देवां रोड स्थित कंपनी की हाउसिंग सोसाइटी में प्लाट बुक कराया था। प्लाट के नाम पर कंपनी के खाते में 3.60 लाख रुपये कई बार में ट्रांसफर किए थे। कई साल बीतने के बाद भी कंपनी प्लाट नहीं दे सकी। इसके बाद कंपनी के निदेशक समेत चार पर नामजद और कुछ पर अज्ञात में गोमतीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़ित ने बताया कि कंपनी के लोग 500 से अधिक लोगों को प्लाट दिलाने के नाम पर करीब 400 करोड़ से अधिक रुपये की ठगी कर चुके हैं। कई थानों में कंपनी के निदेशक के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं।

बीमा पॉलिसी का बोनस दिलाने के नाम पर ठगे 3.44 लाख

बीमा पॉलिसी का बोनस दिलाने के नाम पर जालसाज ने सवरेदय नगर लिबर्टी कॉलोनी निवासी बृज नारायण पांडेय से 3.44 लाख रुपये ऐंठ लिए। पीड़ित बृज नारायण ने इस संबंध में गाजीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बृज नारायण ने बताया कि बीते दिनों एक युवक ने खुद को मंदीप बताते हुए फोन किया और उसने नरेंद्र साहू एवं नारायण स्वामी से भी बात कराई। उन्होंने कहा कि बीमा पॉलिसी पर बोनस दिलाने की बात कहीं, खातों में सिक्योरिटी मनी के रूप में 3.44 लाख रुपये जमा कराए। कई दिन बीतने के बाद जब बोनस नहीं मिला तो मंदीप के नंबर पर फोन मिलाया तो वह बंद मिला। जालसाजी की जानकारी होने पर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

chat bot
आपका साथी