गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले फिल्म अभिनेता तथा पूर्व सांसद गोविंदा

गोरखपुर मंदिर प्रांगण में सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास में इनके बीच करीब आधे घण्टे की मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों के बीच प्रदेश के विकास सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 29 Dec 2019 12:12 PM (IST) Updated:Sun, 29 Dec 2019 12:38 PM (IST)
गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले फिल्म अभिनेता तथा पूर्व सांसद गोविंदा
गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले फिल्म अभिनेता तथा पूर्व सांसद गोविंदा

गोरखपुर, जेएनएन। फिल्म स्टार तथा कांग्रेस से सांसद रहे गोविंदा ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गोरखनाथ मंदिर प्रांगण में भेंट की। सिने स्टार गोविंदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने गोरखनाथ मन्दिर पहुंचे।

गोरखपुर मंदिर प्रांगण में सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास में इनके बीच करीब आधे घण्टे की मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों के बीच प्रदेश के विकास सहित विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने गोविंदा से कहा कि वह फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में करवाएं। यहां शूटिंग की अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने बताया कि दो वर्ष में यूपी टूरिज्म को काफी बढ़ावा दिया गया है।

गोरखपुर में रामगढ़ ताल को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया गया है। मुख्यमंत्री ने गोविंदा को बीते वर्ष हुए कुंभ मेले की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैसे इसे विश्वस्तरीय बनाया गया। गोविंदा ने इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी की प्रशंसा की। योगी आदित्यनाथ ने गोविंदा को 'मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर प्रयागराज कुंभ- 2019' पुस्तक भेंट की। मन्दिर में गोविंदा ने गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन किया और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया।

100 फरियादियों से मिले सीएम योगी

दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की सुबह गोरखनाथ मन्दिर में जनता दर्शन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने करीब 100 लोगों की फरियाद सुनी और समस्या समाधान के लिए आश्वस्त किया। लम्बे समय से लंबित मामलों को योगी ने गम्भीरता से लेते हुए कार्रवाई के लिए शिकायती पत्र मौके पर ही अधिकारियों को सौंपा और तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। योगी करीब एक घण्टे जनता दर्शन में रहे।

इससे पहले योगी की दिनचर्या परम्परागत रही। गुरु गोरखनाथ व ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की पूजा अर्चना के बाद उन्होंने मंदिर परिसर का भ्रमण किया और फिर कुछ समय गोशाला में गायों के बीच रहे। 7 बजे के करीब वह मन्दिर के हिन्दू सेवाश्रम पहुंचे, जहां फरियाद के लिए तड़के से ही बड़ी संख्या गोरखपुर और आसपास के लोग जमे हुए थे। योगी एक-एक फरियादी के पास खुद गए और उनका प्रार्थना-पत्र लिया।

सभी फरियादियों की समस्या को उन्होंने ध्यान से सुना और समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे। हमेशा की तरह इस बार भी पुलिस के मामले ज्यादा आये। मुख्यमंत्री के जाने के बाद बचे हुए करीब 100 फरियादियों की समस्या मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय के प्रभारी मोती लाल सिंह ने सुनीं। वहां पर इस दौरान एडीजी दावा शेरपा, आइजी जयनारायण सिंह, कमिश्नर जयंत नार्लिकर, जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी