सुलतानपुर के निजी अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, दो डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सुलतानपुर में जच्चा बच्चा की मौत के बाद परिवारीजनों ने दो डॉक्टरों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया लगाया लापरवाही का आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:03 PM (IST)
सुलतानपुर के निजी अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत,  दो डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
सुलतानपुर के निजी अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, दो डॉक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सुलतानपुर, जेएनएन। शहर के राहुल सिनेमा रोड स्थित निजी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से एक प्रसूता व उसकी नवजात बच्ची की मौत हो गई। परिवारजन का आरोप है कि इलाज के दौरान अस्पताल कर्मियों द्वारा भ्रम में रखा गया और मरने के बाद भी इलाज किए जाने का बहाना किया जाता रहा। 

कूरेभार थानाक्षेत्र के चंदौर निवासी प्रदीप तिवारी तबियत खराब होने पर अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर 12 अगस्त की रात करीब एक बजे जसलोक अस्पताल पहुंचे थे। दो बजे साधारण प्रसव से बच्ची का जन्म हुआ। प्रदीप ने बताया कि 40 मिनट बाद डॉक्टरों द्वारा जानकारी दी गई कि स्वास्थ्य ठीक नहीं होने से बच्ची की मौत हो गई। पत्नी पूनम के पेट व पैर में काफी दर्द हो रहा था, लेकिन डॉक्टरों ने परिवारजन को अंदर नहीं जाने दिया। शाम करीब छह बजे उसकी भी मौत हो गई। जानकारी मिलते ही काफी संख्या में नाते-रिश्तेदार भी आ गए। अारोप है कि मौत के बाद भी डॉक्टर व अन्य कोई कर्मी कुछ भी बताने को राजी नहीं हो रहा था। बावजूद इसके इलाज किए जाने का नाटक चलता रहा। मौत के बाद अपनी गिरेबां बचाने के लिए डॉक्टर कई तरह के बहाने बनाते रहे और शव को ले जाने की जल्दबाजी दिखाने लगे। क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ल ने बताया कि प्रदीप तिवारी की तहरीर पर डॉ बीके शुक्ला व डॉ डीएस पांडेय के खिलाफ नामजद मुकदमा पंजीकृत कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी