ऊर्जा मंत्री ने सीतापुर में 220 केवी के बिजली उपकेंद्र का किया शिलान्यास, डेढ़ वर्ष में पूरी होगी परियोजना

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने के बाद 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति मिलेगी। ग्रामीण क्षेत्रों को लो वोल्टेज की समस्या से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने 1.30 करोड़ घरों को रोशन करने का काम किया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 04:52 PM (IST)
ऊर्जा मंत्री ने सीतापुर में 220 केवी के बिजली उपकेंद्र का किया शिलान्यास, डेढ़ वर्ष में पूरी होगी परियोजना
सीतापुर के कंदुनी में 220 केवी के बिजली उपकेंद्र का शिलान्यास।

सीतापुर, जागरण संवाददाता। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को सीतापुर के कंदुनी में 220 केवी के बिजली उपकेंद्र का शिलान्यास किया। करीब डेढ़ वर्ष मैं पूरी होने वाली इस परियोजना से सीतापुर के अलावा लखीमपुर और शाहजहांपुर को भी लाभ मिलेगा। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने के बाद 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति मिलेगी। ग्रामीण क्षेत्रों को लो वोल्टेज की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि 1971 के बाद सरकार ने पहला 220 केवी उपकेंद्र का शिलान्यास किया है। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य सभी को सस्ती, निर्बाध और सबको बिजली उपलब्ध कराने है। हम इस काम में दिन रात जुटे हुए हैं। हमारी सरकार में गांव के गरीब की झोपड़ी वीआइपी है। सरकार की मंशा उस झोपड़ी को रोशन करने की है। उन्होंने कहा की पिछली सरकार में 4 जिले वीआइपी हुआ करते थे। अब ऐसा नहीं है। जितनी बिजली वाराणसी को मिल रही है उतनी ही गोरखपुर और मथुरा और सीतापुर को। हमारी सरकार प्रदेश के सभी 75 जिलों को एक ही रोस्टर से बिजली दे रही है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने 1.30 करोड़ घरों को रोशन करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अभी हमने सर्वे कराया है। इस सर्वे में प्रदेश के करीब 33 हजार मजरे चिन्हित किए गए हैं। वहीं बिजीली कटौती के सवाल पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हम जिला मुख्यालय को 24 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे बिजली उपलब्ध कराते हैं। वहीं अगर आंधी तूफान या फिर किसी अन्य दिक्कत की वजह से कटौती होती है तो सूचना मिलते ही हमारे इंजीनियर व अन्य कर्मी उसे सुधारने के प्रयास में जुट जाते हैं।

chat bot
आपका साथी