स्वतंत्रता दिवस पर डीजीपी ने प्रशिक्षु महिला सिपाहियों के साथ किया भोजन, लिये हालचाल

डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने लखनऊ पुलिस लाइन का लिया जायजा। प्रशिक्षण ले रही 247 महिला कास्टेबल से बातचीत की और उनके साथ मेस में बैठकर किया दोपहर का भोजन ।

By Edited By: Publish:Thu, 16 Aug 2018 12:53 PM (IST) Updated:Thu, 16 Aug 2018 01:20 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर डीजीपी ने प्रशिक्षु महिला सिपाहियों के साथ किया भोजन, लिये हालचाल
स्वतंत्रता दिवस पर डीजीपी ने प्रशिक्षु महिला सिपाहियों के साथ किया भोजन, लिये हालचाल

लखनऊ(जेएनएन)। राजधानी में इस बार 72 वा स्वतंत्रता दिवस झमाझम बारिश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर यूपी डीजीपी ओमप्रकाश सिंह दोपहर एक बजे लखनऊ पुलिस लाइन पहुंचे। जहां पर उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौजूद रहे। यहां पर डीजीपी ने प्रशिक्षण ले रही 247 महिला कास्टेबल से बातचीत की और उनके साथ मेस में बैठकर दोपहर का भोजन भी किया।

डीजीपी ने महिला भर्ती कास्टेबल से इनडोर और आउटडोर कक्षाओं, भोजन की गुणवत्ता, आवास इत्यादि के बारे में भी जानकारी ली। भले ही पुलिस अनुशासन का विभाग कहा जाता है, लेकिन जब सूबे का मुखिया साथ में एक ही दस्तरखान पर हो तो सहकर्मियों में कुछ उत्साह आ ही जाता है।

गौरतलब हो कि सीतापुर रोड पर बीकेटी के नंदना गाव स्थित एक ढाबे पर 22 जुलाई को भी डीजीपी ओपी सिंह ने 75 जिलों से चिह्नित होकर आएं पुलिसकर्मी और दो सर्किल फोर्स के साथ दोपहर का भोजन किया था। ढाबे पर खाने के दौरान डीजीपी ने पुलिसकर्मियों के साथ सेल्फी भी ली। डीजीपी ने भी कुछ पुलिसकर्मियों का मोबाइल खुद लेकर सेल्फी खींची फिर उन्हें वापस कर दिया।

इस दौरान डीजी टेलीकॉम पीके तिवारी, एडीजी 100 डायल आदित्य मिश्र, एडीजी 1090 संजय सिंघल, आईजी रेंज सुजीत कुमार पाडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गौरव ग्रोवर, सीओ बीकेटी रामकुमार शुक्ला, सीओ अलीगंज दीपक कुमार सिंह समेत दर्जनों पुलिसकर्मी व अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी