सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ता की मौत केस में जांच तेज, डीजी ने निलंबित सीओ से की पूछताछ

डीजी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड आरके विश्वकर्मा ने निलंबित सीओ अमरेश सिंह बघेल से लंबी पूछताछ की। वाराणसी में सीओ भेलूपुर रहे अमरेश सिंह बघेल से घोसी के सांसद अतुल राय के विरुद्ध दर्ज दुष्कर्म के मुकदमे में की गई कार्रवाई को लेकर कई सवाल किए गए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 09:29 AM (IST)
सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ता की मौत केस में जांच तेज, डीजी ने निलंबित सीओ से की पूछताछ
सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ता की मौत केस।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के घोसी सीट से सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ित युवती के आत्मदाह के प्रयास के मामले में मंगलवार को शुरू हुआ पुलिस अधिकारियों से पूछताछ का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। डीजी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड आरके विश्वकर्मा ने बुधवार को निलंबित सीओ अमरेश सिंह बघेल से लंबी पूछताछ की। वाराणसी में सीओ भेलूपुर के पद पर तैनात रहे अमरेश सिंह बघेल से घोसी के सांसद अतुल राय के विरुद्ध दर्ज दुष्कर्म के मुकदमे में की गई कार्रवाई को लेकर कई सवाल किए गए।

डीजी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड आरके विश्वकर्मा और एडीजी महिला सुरक्षा व बाल सुरक्षा संगठन नीरा रावत ने निलंबित सीओ के बयान दर्ज कर लिए हैं। सीओ भेलूपुर के पद पर तैनात रह चुके एएसपी सुधीर जायसवाल को गुरुवार को पूछताछ के लिए तलब किया गया है। सुधीर जायसवाल वर्तमान में आजमगढ़ में एएसपी यातायात के पद पर तैनात हैं। दो सदस्यीय जांच टीम को पूरे प्रकरण में दर्ज कराए गए 12 मुकदमों का ब्योरा मिल गया है।

जांच टीम गुरुवार को वाराणसी के तत्कालीन एसएसपी अमित पाठक व पूर्व आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर से भी पूछताछ करेगी। दोनों से पहले मंगलवार को पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए थे। उनसे अब कुछ अन्य बिंदुओं पर जानकारी जुटाई जाएगी। जांच टीम को जिन 12 मुकदमों का ब्योरा मिला है, उनमें पांच मुकदमे पीड़ित युवती की ओर से दर्ज कराए गए थे। सात मुकदमे युवती के विरुद्ध दर्ज कराए गए थे। जांच टीम इन सभी मुकदमों में की गई कार्रवाई की भी सिलसिलेवार समीक्षा कर रही है। इन मुकदमों से जुड़े जांच अधिकारियों से जल्द पूछताछ हो सकती है। टीम जल्द वाराणसी जाकर भी छानबीन कर सकती है।

बता दें कि घोसी के सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़ित युवती व उसके पैरोकार युवक ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के गेट के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। गंभीर रूप से घायल हुई युवती व युवक की मृत्यु हो चुकी है। आत्मदाह के प्रयास की घटना के बाद यूपी सरकार ने पूरे प्रकरण की जांच डीजी व एडीजी को सौंपी थी।

chat bot
आपका साथी