UP News: ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक के न‍िर्देश, बोले- डेंगू जांच में निजी पैथोलाजी न करें मनमानी, तय करें एक दाम

Health News UP उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सभी जिलों के सीएमओ को निर्देश देते हुए कहा क‍ि डेंगू की जांच में कतई मनमानी न करें। अगर ऐसा करने की श‍िकायत म‍िली तो सख्‍त कार्रवाई होगी। उन्‍होंने कहा क‍ि निजी अस्पतालों में भी इलाज का एक रेट तय क‍िया जाए।

By Prabhapunj MishraEdited By: Publish:Wed, 28 Sep 2022 03:17 PM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2022 03:17 PM (IST)
UP News: ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक के न‍िर्देश, बोले- डेंगू जांच में निजी पैथोलाजी न करें मनमानी, तय करें एक दाम
Health News UP डेंगू की जांच को लेकर ड‍िप्‍टी सीएम ने द‍िए न‍िर्देश

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। Health News UP डेंगू की जांच के लिए निजी पैथोलाजी व उपचार के लिए निजी अस्पतालों में मरीजों से मनमाने रेट न वसूले जाएं इसके सख्त निर्देश उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दिए हैं।

ड‍िप्‍टी सीएम ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों (सीएमओ) को दिए कि वह निजी पैथोलाजी संचालकों के साथ बैठक करें और डेंगू की जांच का एक दाम तय करें। वहीं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व नर्सिंग होम एसोसिएशन के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इलाज की भी एक कीमत तय की जाएं, ताकि मरीजों का शोषण न किया जा सके।

मनमानी करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाए। डेंगू की जांच व उपचार के लिए निजी पैथोलाजी और निजी अस्पतालों में कीमतों में एकरूपता न होने पर असमंजस की स्थिति रहती है। एक दाम न होने से मरीजों को परेशानी का सामना उठाना पड़ता है। अभी निजी पैथोलाजी में डेंगू की रैपिड कार्ड जांच के 750 रुपये और डेंगू की एलाइजा जांच के 2,500 रुपये तक न्यूनतम वसूले जाते हैं।

मरीजों की संख्या बढ़ने पर यह दाम और तेजी से बढ़ते हैं। ऐसे में अब उप मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं सरकारी अस्पतालों में जांच व इलाज दोनों की सुविधा मुफ्त है।

chat bot
आपका साथी