सीतापुर में खाद की बिक्री में घालमेल करने के आरोप में समिति सचिव गिरफ्तार

सीतापुर के महमूदाबाद क्षेत्र में यूरिया बिक्री में गड़बड़ी के आरोप में सहकारी समित के सचिव को गिरफ्तार किया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 06:28 PM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2020 06:28 PM (IST)
सीतापुर में खाद की बिक्री में घालमेल करने के आरोप में समिति सचिव गिरफ्तार
सीतापुर में खाद की बिक्री में घालमेल करने के आरोप में समिति सचिव गिरफ्तार

सीतापुर, जेएनएन। वर्तमान समय में किसान खाद के लिए परेशान हैं, पूरे जिले में खाद का संकट है। वहीं सरकारी कर्मचारी ही खाद की बिक्री में घालमेल करने में जुटे हैं। महमूदाबाद क्षेत्र में एक साधन सहकारी समिति के सचिव को यूरिया की बिक्री में की गई गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

कोतवाली प्रभारी अनिल पांडेय ने बताया कि जिला कृषि अधिकारी अखिलानंद पांडेय ने कोतवाली में तहरीर दी थी। इसमें आरोप लगाया था कि तहसील क्षेत्र की साधन सहकारी समिति चुनका के सचिव शिव प्रकाश अवस्थी पुत्र प्रयागदत्त अवस्थी निवासी आवास विकास कालोनी सीतापुर ने यूरिया खाद पीओएस मशीन से बिक्री न करके मनमाने तरीके से वितरित की है। किसानों को रसीद दिए बिना बिक्री की गई। सचिव ने समिति पर स्टॉक भी प्रदर्शित नहीं किया। जिसके बाद संबंधित धाराओं में सचिव पर केस दर्ज किया गया। सोमवार को सचिव शिव प्रकाश अवस्थी को पुलिस टीम ने उनके आवास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि, खाद बिक्री में गड़बड़ी पाए जाने पर जिला कृषि अधिकारी ने तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। जिसमें साधन सहकारी समिति चुनका के सचिव शिवप्रकाश अवस्थी, कुंवरपुर गडडी के रमेश व भंडिया में संचालित शिवा खाद भंडार के संचालक का नाम शामिल है। जिला कृषि अधिकारी ने बताया खाद की जमाखोरी और कालाबाजारी को रोकने के लिए छापामार कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी