सिपाही भर्ती परीक्षा में भी सेंध- आगरा व मथुरा में परीक्षा प्रभावित करने का प्रयास, तीन गिरफ्तार

सिपाही भर्ती के लिए आज आयोजित की गई परीक्षा में भी सेंध लग गई। परीक्षा प्रभावित करने के मामले में सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 27 Jan 2019 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 08:59 AM (IST)
सिपाही भर्ती परीक्षा में भी सेंध- आगरा व मथुरा में परीक्षा प्रभावित करने का प्रयास, तीन गिरफ्तार
सिपाही भर्ती परीक्षा में भी सेंध- आगरा व मथुरा में परीक्षा प्रभावित करने का प्रयास, तीन गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए आज आयोजित की गई परीक्षा में भी सेंध लग गई। परीक्षा प्रभावित करने के मामले में सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। परीक्षा आज दो पाली में आयोजित की गई है। कल भी दो पाली में परीक्षा होगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस की आज आरक्षी नागरिक पुलिस के साथ आरक्षी पीएसी के पद के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया। लखनऊ में डीजीपी ओपी सिंह के साथ एसएसपी कलानिधि नैथानी में कई सेंटर्स पर छापा मारा। दावा किया गया कि हर सेंटर पर काफी सख्ती है। इसके बीच भी ताजनगरी आगरा से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह लोग परीक्षा में कॉपी बदलने की फिराक में थे। इन तीनों ने सात लोगों से परीक्षा पास कराने के नाम पर धन उगाही की थी।

आगरा के थाना न्यू आगरा क्षेत्र के भगवान टाकीज के पास ओवर ब्रिज के नीचे से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें शिव कुमार पुत्र हाकिम सिंह निवासी बछगांव गोवर्धन के पास थाना मोगर्रा जनपद मथुरा, भुवनेश पुत्र राम कुमार निवासी सोनई थाना राया मथुरा व सत्यम कटियार पुत्र प्रदीप कटियार निवासी अमोली कुुर्मियान थाना डेरापुर तहसील सिकन्दरा कानपुर देहात हैं। इनके पास से 42 हजार रुपया, दो आधार कार्ड, तीन वोटर आइडी कार्ड, चार पेन कार्ड, एक डीएल तथा दो फर्जी एडमिट कार्ड मिला है। रविवार और सोमवार को दो पालियों में परीक्षा हो रही है।

नकलविहीन परीक्षा कराने को हर जगह पर कड़ी सुरक्षा है। हर केंद्र पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है। इसके बाद भी नकल माफिया सक्रिय हैं। आगरा के जगदीशपुरा क्षेत्र में दिनेश चंद्र इंटर कॉलेज में फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया है। फीरोजाबाद के मटसेना निवासी राहुल इसी गांव के दिनेश कुमार की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। कक्ष निरीक्षक ने प्रवेश पत्र और रजिस्ट्रेशन के समय के लगाए गए फोटो के मिलान न होने पर राहुल को पकड़ लिया। फर्जी अभ्यर्थी को फिलहाल पुलिस को सौंप कर मुकदमे की तहरीर दे दी गई है।

मथुरा में पहली पाली की परीक्षा में भी एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया। बकलपुर के गोविंद सरस्वती इंटर कॉलेज में पहली पाली के दौरान आगरा निवासी सुनील डिवाइस के माध्यम से पकल करता पकड़ा गया। युवक का प्रवेश आसानी से हो गया था। उसकी गतिविधि कुछ संदिग्ध लगी तो पुलिस ने सीसीटीवी के माध्यम से परीक्षा के दौरान उसपर नजर रखी। इस दौरान कान पर लगी किसी डिवाइस के माध्यम से संदेह के घेरे में आ गया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। अभयर्थी ने अपनी बनियान में चिप लगाई हुई थी। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। 

chat bot
आपका साथी