कांग्रेस आठ नवंबर को मनाएगी काला दिवस, नोटबंदी का एक वर्ष

राज बब्बर ने कहा कि आठ नवंबर को देश में नोटबंदी होने का एक वर्ष पूरा होने पर प्रदेश में कांग्रेस काला दिवस के साथ काली रात भी मनाएगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 24 Oct 2017 03:43 PM (IST) Updated:Tue, 24 Oct 2017 04:15 PM (IST)
कांग्रेस आठ नवंबर को मनाएगी काला दिवस, नोटबंदी का एक वर्ष
कांग्रेस आठ नवंबर को मनाएगी काला दिवस, नोटबंदी का एक वर्ष

लखनऊ (जेएनएन)। देश में नोटबंदी का एक वर्ष पूरा होने पर कांग्रेस उत्तर प्रदेश में बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने आज लखनऊ में मीडिया को संबोधित किया। 

राज बब्बर ने कहा कि आठ नवंबर को देश में नोटबंदी होने का एक वर्ष पूरा होने पर प्रदेश में कांग्रेस काला दिवस के साथ काली रात भी मनाएगी। दिन में विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस रात में आठ बजे के बाद नोटबन्दी एक वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस काला दिवस मनाएगी और रात्रि 8 बजे मोमबत्ती जुलूस निकाला जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम केंद्र तथा प्रदेश सरकार से नोट बंदी के दौरान मौत के मुंह में जाने वाले लोगों के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग करेंगे। हम इनको 25-25 लाख रुपया देने के साथ ही इनके परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी मांग करेंगे। गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग वहां पर ड्रामा कर रहे हैं। अब जनता सब समझ चुकी है। वह किसी के झांसा में नहीं आने वाली है। 

अयोध्या में छह दिसंबर से पहले शुरू होगा राम मंदिर निर्माण : वेदांती

उधर कांग्रेस ने निकाय चुनाव को लेकर अपनी तैयारी तेज कर दी है। आज लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने बैठकों का सिलसिला शुरू किया है। राज बब्बर पहले दिन कानपुर, लखनऊ, फैजाबाद व बरेली मण्डल के कांग्रेस नेताओं के साथ निकाय चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर से आम जनता का भला नहीं :मायावती

राज बब्बर तीन दिन तक लगातार मैराथन बैठक करेंगे। आज से शुरू होकर बैठक 26 अक्टूबर तक चलेंगी। हर दिन राज बब्बर चार-चार मण्डलों के प्रमुख कांग्रेसियों से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट : सरकारी वकीलों की पुनरीक्षित सूची आज होगी जारी

कांग्रेस ने दावा किया है कि वो आने वाले निकाय चुनाव में अकेले ही मैदान में उतरेगी और बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। राज बब्बर ने एक्सप्रेस वे पर वायु सेना के शक्ति प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि ये वही एक्सप्रेस वे है जिसकी गुणवत्ता पर बीजेपी ने उंगली उठाई थी। 

chat bot
आपका साथी