सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद अनिल तोमर की वीरता को किया सलाम, परिवार को दी आर्थिक सहायता व नौकरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमले में मेरठ निवासी सेना के शहीद जवान अनिल कुमार तोमर के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 11:49 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद अनिल तोमर की वीरता को किया सलाम, परिवार को दी आर्थिक सहायता व नौकरी
मुख्यमंत्री ने शहीद अनिल तोमर के परिवारीजन को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमले में मेरठ निवासी सेना के शहीद जवान अनिल कुमार तोमर के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम योगी ने शहीद अनिल तोमर के परिवारीजन को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद अनिल तोमर के नाम पर करने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कनिगाम में दो दिन पहले आतंकियों से हुई मुठभेड़ में जख्मी जवान अनिल कुमार तोमर सोमवार को बलिदान हो गए। शहीद अनिल कुमार तोमर मेरठ के सिसौली गांव के रहने वाले थे। मुठभेड़ में दो जवान जख्मी हुए थे। घायल दूसरा जवान अभी अस्पताल में भर्ती है।

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आतंकी संगठन अलबदर के दो आतंकी ढेर कर दिए थे। इनसे एक एके-47, एक पिस्टल और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी। अनिल की मूल यूनिट 23 राजपूत थी, लेकिन वह सेना की 44 वीं राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। वर्तमान में वह शोपियां में तैनात थे और कमान अधिकारी की क्यूआरटी (क्विक एक्शन टीम) के कमांडर थे। उनका पार्थिव शरीर मंगलवार को मेरठ ले जाया जाएगा।

यूपी के मेरठ जिले के मुंडाली थाना क्षेत्र के गांव सिसौली निवासी 40 वर्षीय अनिल कुमार तोमर पुत्र भोपाल सिंह भारतीय सेना की 44 वीं राष्ट्रीय रायफल में बतौर प्लाटून कमांडर थे। अनिल कुमार के शहीद होने की खबर से स्वजन में कोहराम मच गया। गांव में भी शोक की लहर दौड़ गई। सीओ ने घर पहुंचकर स्वजन को सांत्वना दी। शहीद के पिता भोपाल सिंह ने बताया कि उनका दूसरा बेटा सुनील भी फौज में है। अनिल की पत्नी, एक बेटी व एक बेटा है।

chat bot
आपका साथी