Coronavirus : सीएम योगी ने कहा- यूपी में अब तक 31 केस, लॉकडाउन को गंभीरता से लें और घर में रहें

Coronavirus कोरोना वायरस के खिलाफ शुरू हुई बड़ी जंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता का सहयोग मांगा है। जनता से अपील की है कि खुद को अपने परिवार को बचाएं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2020 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 07:42 PM (IST)
Coronavirus : सीएम योगी ने कहा- यूपी में अब तक 31 केस, लॉकडाउन को गंभीरता से लें और घर में रहें
Coronavirus : सीएम योगी ने कहा- यूपी में अब तक 31 केस, लॉकडाउन को गंभीरता से लें और घर में रहें

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus : कोरोना वायरस के खिलाफ शुरू हुई बड़ी जंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता का सहयोग मांगा है। जनता से अपील की है कि खुद को, अपने परिवार को बचाएं। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोनो वायरस के कुल 31 मामले सामने आए हैं, जिनमें 11 ठीक हो गए हैं। यूपी में स्थिति नियंत्रण में है। सोमवार को कोई भी केस पॉजिटिव नहीं आया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना एक संक्रामक बीमारी है। यह बीमारी फैले नही इसी कारण से लॉकडाउन किया गया है। मेरी जनता से अपील है कि यह लड़ाई पूरे देश की लड़ाई है। इसलिए सावधानी आवश्यक है। इसी के मद्देनजर हमने 25 मार्च तक सभी बस सेवाओं को बंद कर दिया है। जो भी संदिग्ध हैं या फिर विदेश से आएं हैं उन्हें होम कोरंटाइन करने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं खुद पूरे प्रदेश में सभी गतिविधियों पर नजर रख रहा हूं। मेरी जनता से अपील है कि कोरोना वायरस को लेकर सावधानी बरतें। हमारे पास जांच की पूरी व्यवस्था है। जिन 16 जिलों को लॉकडाउन किया है वहां बाहर से आने वालों की संख्या ज्यादा है। इसलिए इन शहरों को सैनेटाइज किया जा रहा है। उन्होंने कहा सभी के सहयोग से ही इस वैश्विक बीमारी को परास्त किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath जी का कोरोना वायरस से संबंधित प्रदेश की जनता को सम्बोधन https://t.co/7RNi1I6sIi" rel="nofollow

— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) March 23, 2020

सीएम ने कहा, पीआरवी करेगी पूरी मदद

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि वे ऐसा कोई अनावश्यक काम न करें, जिससे संक्रमण के फैलने का खतरा हो। योगी ने कहा कि जनता की सहायता के लिए 112 की पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हेकिल) भी सक्रिय रहेगी। प्रदेश में 112 के करीब तीन हजार चौपहिया वाहन व लगभग दो हजार दोपहिया वाहन सुरक्षा-व्यवस्था की ड्यूटी में लगे हैं। पीआरवी अब सुरक्षा-व्यवस्था के साथ-साथ लोगों के बीच आवश्यक सामग्री पहुंचाने और इमरजेंसी में किसी परिवार की पूरी मदद के लिए भी मुस्तैद रहेंगी।

सुरक्षित भविष्य के लिए अपना सहयोग दें

जनता को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लगातार तीन ट्वीट भी किए। उन्होंने लिखा- वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में उत्तर प्रदेश को भी पूर्ण रूप से सहभागी बनाना है। इसीलिए 16 जिलों में पूरी तरह लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि वे 23 करोड़ जनता के स्वस्थ और सुरक्षित भविष्य के लिए अपना सहयोग दें।

लॉकडाउन को गंभीरता से लें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संदेश दिया है कि अपने घरों में रहें। अनावश्यक रूप से बाहर व सार्वजनिक स्थलों पर न निकलें। प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग आपकी सेवा के लिए पूरी तत्परता से कार्य कर रहा है। हर हाल में लॉकडाउन के लिए फिक्रमंद योगी ने एक और ट्वीट कर अपील की कि लॉकडाउन को गंभीरता से लें। घर के अंदर रहें। अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं। सभी से अनुरोध है कि निर्देशों, नियमों और कानून का पालन करें और इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में सरकार के साथ मिलकर काम करें। सतर्क रहें, जागरूक रहें।

chat bot
आपका साथी