मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया सचेत- बाजारों में भीड़ है, कोई कोरोना कैरियर न बन जाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए आगे भी इसी गति से काम किए जाने पर बल दिया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 03 Nov 2020 07:20 PM (IST) Updated:Tue, 03 Nov 2020 07:20 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया सचेत- बाजारों में भीड़ है, कोई कोरोना कैरियर न बन जाए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया सचेत- बाजारों में भीड़ है, कोई कोरोना कैरियर न बन जाए

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। इन दिनों त्योहारों की वजह से सभी बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। शारीरिक दूरी के नियम का पालन कहीं नजर नहीं आ रहा। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सचेत किया है कि ऐसी भीड़ में कोई कोरोना कैरियर न बन जाए। इसके लिए उन्होंने सख्त निगरानी और विभिन्न माध्यमों से जन जागरुकता फैलाने पर जोर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए आगे भी इसी गति से काम किए जाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए अभी भी पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना आवश्यक है। अब लगातार कई पर्व मनाए जाने हैं। इसके लिए बड़ी संख्या में लोग बाजार में खरीददारी कर रहे हैं। ऐसे में संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल और शारीरिक दूरी का पूरी तरह पालन कराना जरूरी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि बाजारों में यह सुनिश्चित हो कि दुकानदार और ग्राहक दोनों मास्क अवश्य पहनें। दुकान में सैनिटाइजर भी उपलब्ध रहे। सभी सावधानियां बरतते हुए यह तय किया जाए कि कोई भी व्यक्ति कोरोना कैरियर न बनने पाए। उन्होंने त्योहारों को देखते हुए पब्लिक एड्रेस सिस्टम को पूरी सक्रियता से चालू रखने के लिए कहा। साथ ही, संचारी रोगों के नियंत्रण, महिला सुरक्षा-सम्मान और सड़क सुरक्षा के बारे में भी जागरूक करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए साफ-सफाई सक्रियता से कराएं। सैनिटाइजेशन, एंटीलार्वा रसायनों का छिड़काव और फॉगिंग नियमित होनी चाहिए। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद अवस्थी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी