By-Election in UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- जातीय दंगे भड़काने की साजिश रच रहा विपक्ष

उत्तर प्रदेश के सात विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कमान संभाल रखी है। इसी कड़ी में सीएम योगी ने अमरोहा जिले की नौगवां सादात सीट के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद किया।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2020 01:16 AM (IST)
By-Election in UP: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- जातीय दंगे भड़काने की साजिश रच रहा विपक्ष
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा जिले की नौगवां सादात सीट के भाजपा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद किया।

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद के दौरान बिना किसी पार्टी का नाम लेते हुए कहा कि देश में लगातार हो रहे विकास को बाधित करने व राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिए विपक्ष जातीय दंगे भड़काने की साजिश रच रहा है। जिसे सभी भाजपा कार्यकर्ता मिलकर बेनकाब कर जनता को जागरूक करने का कार्य करें। विधानसभा उपचुनाव को लेकर सीएम योगी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं से टोलियां बना कर घर-घर संपर्क करने का आह्वान किया। रविवार को अमरोहा जिले के नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद में सीएम योगी ने सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ संगठन की सक्रियता बढ़ाने पर भी जोर दिया।

उत्तर प्रदेश के सात विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद कमान संभाल रखी है। इसी कड़ी में सीएम योगी ने रविवार को अमरोहा जिले की नौगवां सादात सीट के भाजपा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद किया। उन्होंने चुनावी अभियान को गति देते हुए विपक्ष के हमलों का तार्किक जवाब देने के गुर कार्रकर्ताओं को सिखाए। सीएम योगी ने कहा कि हम सभी वैश्विक महामारी कोविड-19 का मुकाबला कर रहे हैं। पिछले छह महीनों में भाजपा के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेवा ही संगठन का संकल्प लेकर सेवा की एक अभूतपूर्व मिसाल कायम की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा जिले की नौगवां सादात सीट के भाजपा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से वर्चुअल संवाद किया। इस डिजिटल संवाद में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल हुए। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी जुड़ें। उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों को जीत का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण इस बार का चुनाव बिल्कुल अलग तरह का होगा। बड़ी सभाएं नहीं होंगी। लिहाजा सारा फोकस 100 प्रतिशत बूथों के गठन और चार-पांच की टोलियां बनाकर घर-घर गहन जनसंपर्क करने पर होना चाहिए। केंद्र और प्रदेश सरकार ने जनहित के जो कार्य किए हैं, उन्हें जनता को बताना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हम बूथों के जरिये सभी मतदाताओं तक पहुंच गए और उनका मतदान सुनिश्चित कर ले गए तो हमारी विजय तय है। उन्होंने हर कार्यकर्ता को अगले एक महीने तक इस काम में देने की अपील की।

बता दें कि उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की तलाश में पदाधिकारियों ने भी प्रवास शुरू कर दिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंंत्र देव सिंह ने उपचुनाव वाले क्षेत्रों में उपाध्यक्ष व महामंत्री को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के निधन के बाद रिक्त हुई अमरोहा जिले की नौगावां सादात विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। चुनाव कार्यक्रम भी घोषित हो चुका है। नौ अक्तूबर को नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी तथा तीन नवंबर को मतदान होगा। लिहाजा सभी राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। केवल बसपा को छोड़ कर अन्य किसी दल ने अभी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। 

विपक्ष की साजिश का पर्दाफाश करें भाजपा कार्यकर्ता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा प्रारंभ से ही नर को नारायण और जनता को जनार्दन मान कर राष्ट्र सेवा के कार्य में समर्पित रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में पिछले छह साल में अनेक जनकल्याण कारी कार्य हुए हैं। वैश्विक महामारी कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में बेमिसाल काम हुआ है। कुछ लोगों को जिनका विकास से कोई कभी कोई सरोकार ही नहीं रहा है, उनको यह काम पच नहीं रहे। ऐसे लोग रोज साजिशें रच रहे हैं, इनसे सतर्क रहें, इनकी साजिशों को बेनकाब करें। स्व. चेतन चौहान ने विकास का जो सिलसिला शुरू किया था, उसे जारी रखने के संकल्प के साथ हमें जन सेवा के पथ पर आगे बढ़ते रहना है।

चेतन चौहान के अधूरे सपने को करेंगे पूरा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्व.चेतन चौहान के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए क्षेत्रीय जनता और उनके परिवार और सगे-संबिधयों के प्रति अपनी संवेदनाएं भी प्रकट की। उन्होंने कहा कि किसी क्षेत्र का जनप्रतिनिधि, स्थानीय जनता का आईना होता है। इस क्षेत्र ने चेतन चौहान जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को अपना प्रतिनिधि चुना था, उनका असामयिक निधन हम सभी के लिए अत्यंत दुखद है। वह जितने अच्छे क्रिकेटर थे, उतने ही अच्छे इंसान और नेता भी थे। जनप्रतिनिधि के रूप में उन्होंने मुरादाबाद मंडल के विकास का जो सपना देखा था, उसे पूरा करने का संकल्प लें।

जनता को बताएं अपनी खूबियां : वर्चुअल सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी ने कहा कि भाजपा का इतिहास अत्यंत गौरवशाली रहा है। अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का जीवन शुचिता और ईमानदारी का प्रतिमान है। यही हमारी पूंजी है। हमें जनता को अपनी इन खूबियों से परिचित कराते हुए विपक्ष के झूठ, फरेब और भ्रष्टाचार के क्रियाकलापों से अवगत कराना होगा। समन्वय और संपर्क को मूल मंत्र मानकर जनता के बीच जाएं। सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग करें, हमारी जीत सुनिश्चित है। 

बेहतर समन्वय हो मूल मंत्र : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे समन्वय और संपर्क को मूल मंत्र मानकर जनता के बीच जाएं। प्रत्येक कार्यकर्ता जुटेगा तो जीत सुनिश्चित है। उन्होंने सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग करने व विपक्ष के दुष्प्रचार का तर्कपूर्ण उत्तर भी देने के लिए कहा। उन्होंने प्रत्येक बूथ पर वाट्सएप समूह बना कर व सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर मोदी-योगी के कार्यों का जिक्र करते हुए भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। उपाध्यक्ष सत्यपाल सैनी ने स्वागत व जिलाध्यक्ष ब्रजेश चौधरी ने आभार जताया।

chat bot
आपका साथी