उप चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभाला मोर्चा, आज अम्बेडकरनगर व प्रतापगढ़ का दौरा

अम्बेडकरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो अरब 35 करोड़ 37 लाख 31 हजार की 44 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 07 Sep 2019 10:06 AM (IST) Updated:Sat, 07 Sep 2019 10:06 AM (IST)
उप चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभाला मोर्चा, आज अम्बेडकरनगर व प्रतापगढ़ का दौरा
उप चुनाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभाला मोर्चा, आज अम्बेडकरनगर व प्रतापगढ़ का दौरा

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में 13 सीट पर होने वाले विधानसभा उप चुनाव को लेकर बेहद सक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार को सहारनपुर के गंगोह में सभा करने के बाद आज उनका अम्बेडकरनगर तथा प्रतापगढ़ का दौरा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अम्बेडकरनगर के विधानसभा जलालपुर में पहुंचेंगे। यहां कल्याणकारी योजनाओं से पात्रों को लाभांवित करने के साथ करीब ढाई अरब की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारियों ने तैयारियों को पूरा कर लिया है। हेलीपैड बनाने के साथ ही सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता हुए है। आरक्षित वाहनों से लाभार्थियों को सभास्थल तक लाया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सीएम के स्वागत में भव्य मंच बन कर तैयार है। डीएम राकेश मिश्र के साथ एसपी वींरेंद्र मिश्र की मौजूदगी में इसे पूरा किया गया। प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक और गिरीश चंद्र यादव ने आयोजन स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

जलालपुर तहसील क्षेत्र में नरेंद्रदेव इंटर कॉलेज के मैदान पर बने हेलीपैड से सीएम 11 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। यहां 12 बजे तक परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के साथ ही लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरण कर सभा को संबोधित करेंगे। 12 से एक बजे तक पार्टी पदाधिकारियों व कोर ग्रुप की बैठक करेंगे।

लोकार्पण एवं शिलान्यास

अम्बेडकरनगर में मुख्यमंत्री दो अरब 35 करोड़ 37 लाख 31 हजार की 44 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा नौ करोड़ 15 लाख 14 हजार की 14 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें लोक निर्माण विभाग की करीब 43 करोड़ की 23 योजनाओं का लोकार्पण एवं आठ करोड़ की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास होना है। इससे इतर कार्यदायी संस्थाओं के दो अरब 36 करोड़ की 21 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा डेढ़ करोड़ की एक परियोजना का शिलान्यास होगा। जबकि जनकल्याणकारी विविध योजनाओं के 60 लाभार्थियों को लाभांवित करेंगे। इसमें प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के पांच, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के दस, मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के पांच, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के पांच, कुम्हारी कला योजना के पांच पात्रों लाभांवित करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के पांच, उज्जवला योजना के पांच, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के पांच जोड़ों के अलावा आयुष्मान भारत योजना के पांच, स्वच्छ भारत योजना के पांच, पिछड़ा वर्ग शादी अनुदान योजना के पांच लाभार्थियों को भी लाभ देंगे। इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के पांच पात्रों को आवास स्वीकृति का प्रमाणपत्र तथा पांच लाभार्थियों के पूरे हुए आवास की चाबी सौंपेंगे। 

प्रतापगढ़ में ढाई घंटा का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिन में करीब 2:30 बजे से प्रतापगढ़ के दौरे पर रहेंगे। वह अम्बेडकरनगर से दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर प्रतापगढ़ रवाना होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का प्रतापगढ़ में करीब ढाई घंटे का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर यहां पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर 1:40 बजे उतरेगा। इसके बाद कार से 1:45 बजे कार्यक्रम स्थल, जीआइसी पहुंचेंगे। यहां दो अरब 22 करोड़ की 177 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करके लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। इसके साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां 3:15 बजे से लेकर 4:15 बजे भाजपा के पदाधिकारियों व कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। 4:25 बजे मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी