बाजारों में भीड़ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताई चिंता, कहा- जनता को मास्क लगाने के लिए करें जागरूक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड 19 पर नियंत्रण के लिए प्रोटोकॉल का पालन कराना बेहद जरूरी है। इसके साथ ही लखनऊ और मेरठ सहित अधिक मरीज वाले अन्य जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के लिए उन्होंने कहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 07:55 PM (IST)
बाजारों में भीड़ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताई चिंता, कहा- जनता को मास्क लगाने के लिए करें जागरूक
बाजारों में उमड़ रही भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिंता जताई है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। बाजारों में उमड़ रही भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिंता जताई है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जनता को मास्क लगाने के प्रति जागरूक किया जाए। सीएम योगी ने कहा है कि कोविड 19 पर नियंत्रण के लिए प्रोटोकॉल का पालन कराना बेहद जरूरी है। इसके साथ ही लखनऊ और मेरठ सहित अधिक मरीज वाले अन्य जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के लिए उन्होंने कहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर टीम 11 के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इस समय सक्रियता की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने अफसरों से कहा कि साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन लगातार कराया जाए। सभी अस्पतालों व चिकित्सा संस्थानों में फायर सेफ्टी का एनओसी अनिवार्य किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग के निर्देशानुसार कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराते हुए इसकी निरंतर समीक्षा जिलाधिकारी करें। वहीं, धान क्रय के संबंध में सीएम योगी ने कहा कि किसानों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए और एमएसपी योजना का पूरा लाभ उन्हें मिलना चाहिए। जिन जिलों में क्रय केंद्रों की संख्या बढ़ाने की जरूरत हो, वहां के जिलाधिकारी अपने विवेक से इनकी संख्या बढ़ा सकते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी मंडलायुक्त शासन की योजनाओं की लगातार समीक्षा करें। उन्होंने दीपावली को देखते हुए निर्देश दिए कि पटाखा बनाने वाली इकाइयां किसी भी दशा में आबादी के अंदर नहीं चलनी चाहिए। इस अवसर पर मुख्य सचिव आरके तिवारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी