गैर जनपद से होगी 1090 चौराहे पर हुई बच्‍चे की हत्या की विवेचना

बालू अड्डा निवासी बालक की निर्मम हत्या की जांच अब गैर जनपद से होगी। पीडि़त परिवार ने एडीजी से यह मांग की थी, जिस पर एसएसपी संस्तुति की है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 08:12 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 08:12 PM (IST)
गैर जनपद से होगी 1090 चौराहे पर हुई बच्‍चे की हत्या की विवेचना
गैर जनपद से होगी 1090 चौराहे पर हुई बच्‍चे की हत्या की विवेचना

लखनऊ, जागरण संवाददाता : 1090 चौराहे पर बहुचर्चित बालक हत्याकांड के मामले की विवेचना गैर जनपद से कराने की तैयारी हो रही है। पीडि़त परिवार ने एडीजी राजीव कृष्णा को प्रार्थना पत्र देकर प्रकरण की छानबीन दूसरे जिले से कराने की मांग की थी। इस बाबत एडीजी ने राजधानी पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। सूत्रों का कहना है कि एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रकरण की विवेचना गैर जनपद से कराने की संस्तुति कर दी है।

राजधानी पुलिस ने एडीजी को भेजे गए रिपोर्ट में अब तक हुई विवचेना का ब्यौरा भेजा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि हत्या के आरोप में पकड़े गए दिव्यांग के खिलाफ पीडि़त परिवार ने लिखित शिकायत की थी और उसपर गंभीर आरोप भी लगाए थे। पुलिस का कहना है कि वादी की संतुष्टि आवश्यक है। अक्सर वादी की मांग पर विवेचना स्थानांतरित की जाती है। फिलहाल पुलिस ने केस की प्रगति रिपोर्ट एडीजी को भेज दी है। अब एडीजी इस बारे में अंतिम निर्णय लेंगे।

यह था मामला

तीन जुलाई को बालू अड्डा निवासी बालक का शव 1090 चौराहे पर फाउंटेन के बीच पड़ा मिला था। बालक की गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी। उसके सिर में चोट भी थी और बनियान से गला कसा गया था। घटना के दो दिन बाद पांच जुलाई को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार विजेता आरोपित दिव्यांग हजरतगंज कोतवाली गया था। जहां पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर चालान कर दिया था। आरोपित ने न्यायालय में खुद को नाबालिग बताया था, जो अभी बाल संरक्षण गृह में है।

chat bot
आपका साथी