फोर्टेक्स व रोहतास कंपनी के निदेशकों पर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, इस बैंक ने लगाए हैं आरोप

UP News- लखनऊ स्थित केनरा बैंक की गोमती नगर शाखा के डीजीएम संजय कुमार ने सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा में पांच फरवरी को शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपियों ने बैंक के साथ 10.76 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की है। बैंक द्वारा उपलब्ध करवाए गए दस्तावेजों की जांच के बाद आर्थिक अपराध शाखा ने प्राथमिकी दर्ज की है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Wed, 17 Apr 2024 01:19 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 01:19 AM (IST)
फोर्टेक्स व रोहतास कंपनी के निदेशकों पर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर, इस बैंक ने लगाए हैं आरोप
फोर्टेक्स व रोहतास कंपनी के निदेशकों पर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा ने लखनऊ की दो कंपनियों फोर्टेक्स बायो साइंस प्राइवेट लिमिटेड व रोहतास प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के छह निदेशकों सहित एक अज्ञात के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

सीबीआई ने केनरा बैंक के साथ 10.76 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में फोर्टेक्स लिमिटेड के निदेशक दीपक रस्तोगी, सोनिया रस्तोगी, रोहतास प्रोजेक्ट के निदेशक परेश रस्तोगी, पीयूष रस्तोगी व पंकज रस्तोगी को आरोपी बनाया है। 

लखनऊ स्थित केनरा बैंक की गोमती नगर शाखा के डीजीएम संजय कुमार ने सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा में पांच फरवरी को शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपियों ने बैंक के साथ 10.76 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की है। 

बैंक द्वारा उपलब्ध करवाए गए दस्तावेजों की जांच के बाद आर्थिक अपराध शाखा ने प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायत में बैंक ने कहा है कि फोर्टेक्स कंपनी बाराबंकी, सीतापुर के मिश्रिख, रायबरेली के बछरावां, बहराइच व लखीमपुर में खाद व कीटनाशक का कारोबार करती है।

chat bot
आपका साथी